हरियाणा में सरकार बनाने की होड़, कांग्रेस की उच्च स्तरीय ग्रुप की अहम बैठक आज

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं. महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना को बहुमत मिला है तो वहीं हरियाणा में अभी कोई भी पार्टी अपने दम पर सरकार बनाने की स्थिति में नहीं है. सभी राजनीतिक दल सरकार बनाने की जोड़-तोड़ में जुटे हुए हैं.

बहरहाल, विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद कांग्रेस ने आज बैठक बुलाई है. 10 जनपथ पर कांग्रेस की उच्च स्तरीय ग्रुप की अहम बैठक आज  होगी. इस बैठक में हाल ही में गठित किए गए कांग्रेस के थिंक टैंक समूह के 21 सदस्यों की बैठक होगी.

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज नई दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. गुरुवार को जब बीजेपी-कांग्रेस की सीटों में काफी कम अंतर था, तब सोनिया गांधी ने हुड्डा को सरकार बनाने के लिए फ्री हैंड दिया था और अन्य दलों से बात करने की बात कही थी. हालांकि, अब जब बीजेपी बहुमत से सिर्फ 6 सीट दूर है तो उसकी ओर से सरकार बनाने की कोशिशें चल रही हैं.

हरियाणा में त्रिशंकु विधानसभा की तस्वीर आने के बाद बीजेपी की ओर से सरकार बनाने की कोशिशें चल रही हैं. इस सियासी गतिविधि पर कांग्रेस नजर बनाए हुए है और फिलहाल अपने पत्ते नहीं खोलेगी. बहरहाल, भूपेंद्र सिंह हुड्डा रोहतक से दिल्ली पहुंच गए हैं. उनकी शुक्रवार सुबह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं अहमद पटेल और गुलाम नबी आजाद से मुलाकात हो सकती है. हुड्डा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात करेंगे.

हरियाणा विधानसभा चुनाव की मतगणना के दौरान बीजेपी से साथ कांटे टक्कर की स्थिति पैदा होने के बाद कांग्रेस राज्य में सरकार के गठन की कवायद में जुट गई थी, लेकिन बाद उसकी और बीजेपी की सीटों की संख्या में फासला बढ़ने के बाद वह फूंक-फूंककर कदम उठाने की रणनीति पर काम कर रही है.

Web Title : HIGH LEVEL CONGRESS TO HOLD KEY MEETING IN HARYANA TODAY

Post Tags: