बढ़ने वाली है ठंड! दिल्ली-UP समेत 6 राज्यों में आज बारिश

दिल्ली में आज तापमान 13 डिग्री सेल्सियस के करीब ही बना हुआ है. यही नहीं अगले एक सप्ताह तक न्यूनतम तापमान 13 या 14 डिग्री सेल्सियस ही बना रहने की संभावना है. यही नहीं यूपी, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के ग्रामीण इलाकों में पारा इससे भी नीचे लुढ़क सकता है. इसकी वजह है, 27 और 28 नवंबर तक बारिश होने की संभावना. मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, दक्षिणी पंजाब, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में आज बारिश हो सकती है. इससे दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों को पलूशन से भी राहत मिलेगी.

मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार को उत्तराखंड, हिमाचल में तो अच्छी बारिश हो सकती है. इसके अलावा यूपी, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, पंजाब में भी भी बारिश होगी. यही नहीं जम्मू-कश्मीर में भी आज बारिश होने की उम्मीद है. माना जा रहा है कि इससे तापमान में गिरावट आएगी. आमतौर पर हर साल ही इस सीजन में बारिश होती रही है. नवंबर के आखिरी सप्ताह तक पलूशन कम होने का एक ट्रेंड रहा है. हालांकि इस साल बारिश में देरी और पराली अब तक जलाए जाने की वजह से इसमें ज्यादा कमी नहीं है. अब उम्मीद जगी है कि बारिश के चलते तापमान गिरेगा और हवा भी साफ हो जाएगी.

दिल्ली के अलावा हरियाणा के बल्लभगढ़, फरीदाबाद, गुरुग्राम, भिवानी, महेंद्रगढ़, पलवल, नारनौल, होडल में भी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा पश्चिम यूपी के नोएडा, गाजियाबाद, खुर्जा, अलीगढ़, गभाना, जट्टारी, खैर में भी अच्छी बारिश होने का अनुमान जताया गया है. बता दें कि रविवार से ही मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र में बारिश का दौर जारी है. मध्य महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात के कई जिलों में जोरदार बारिश हुई है. यही नहीं पिछले 24 घंटों में तीन राज्यों में करीब 25 लोगों की मौत हो चुकी है. मौसम विभाग का कहना है कि इन राज्यों में अगले तीन दिनों तक बारिश जारी रहेगी.  

गुजरात में कई इलाकों में इतनी बिजली गिरी है कि 20 लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा 4 की मध्य प्रदेश और एक शख्स की राजस्थान में मौत हो गई. गुजरात में हुई मौतों को लेकर होम मिनिस्टर अमित शाह ने दुख जाहिर किया. इसके अलावा उन्होंने स्थानीय प्रशासन से बात भी की है. गुजरात के भरूच में 3, दाहोद में 4 लोगों की बिजली गिरने से मौत हो गई. इसके अलावा तापी में 2, अहमदाबाद में एक शख्स की मौत हो गई. यही नहीं अमरेली, बनासकांठा, बोटाड, खेड़ा, मेहसाणा, पंचमहल, साबरकांठा, द्वारका, सूरत और सुंदरनगर जिले में एक-एक की मौत हो गई है.


Web Title : ITS GOING TO GET COLD! RAIN IN 6 STATES INCLUDING DELHI UP TODAY

Post Tags: