सीएम की पत्नी से 23 लाख की ठगी करने वाला झारखण्ड का शातिर गिरफ्तार

देश : खुद को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) का मैनेजर बताकर पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी प्रिनीत कौर से लाखों रुपए ठगने वाला ठग पकड़ा गया है. इस मामले में बीते बुधवार (07 अगस्त, 2019) को पंजाब पुलिस ने झारखंड के जामताड़ा जिले के रहने वाले एक शख्स अतुल अंसारी को कस्टडी में लिया है. पुलिस ने उसके पास से ठगी के पैसे भी बरामद कर लिए हैं.

दरअसल जामताड़ा के कर्माटांड गांव के रहने वाले अतुल को स्थानीय पुलिस ने इसी महीने बीते शनिवार (3 अगस्त, 2019) को गिरफ्तार किया था. अतुल को यहां किसी और साइबर अपराध के मामले में पकड़ा गया था और पुलिस उससे पूछताछ में जुटी थी. अंसारी की तलाश पंजाब पुलिस को भी थी क्योंकि उसपर पटियाला सिविल लाइन पुलिस स्टेशन में पहले से एक केस दर्ज किया गया था.

इसके बाद जामताड़ा पुलिस ने पंजाब पुलिस को उसकी गिरप्तारी के बारे में सूचना दी. सूचना मिलने के बाद अंतुल को पंजाब पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है. बता दें कि पिछले सप्ताह पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी प्रिनीत कौर संसद के मॉनसून सत्र में शामिल होने के लिए दिल्ली आई हुई थीं.

इस दौरान उन्हें एक शख्स ने फोन कर कहा कि वो SBI की एक शाखा से बैंक का मैनेजर बोल रहा है. इसके बाद फोन करने वाले ने सांसद प्रिनीत कौर से उनका बैंक अकाउंट नंबर, उनका एटीएम पिन और वन टाइम पासवर्ड (OTP) ले लिया था. इसके बाद सांसद को एक एसएमएस मिला था जिसके जरिए उन्हें अपने खाते से 23 लाख रुपए निकाले जाने के बारे में जानकारी मिली थी.

ठगी का शिकार होने के बाद उन्होंने तुरंत पुलिस की साइबर सेल से संपर्क कर अपनी शिकायत दर्ज कराई थी. मामले में शिकायत दर्ज होने के बाद से पंजाब पुलिस सांसद से पैसे ऐंठने वाले शख्स की तलाश में थी. पुलिस ने उसके कॉल डिटेल से पता लगा लिया था कि सांसद को यह फोन झारखंड से आया था.  
Web Title : JHARKHANDS VICIOUS MAN ARRESTED FOR DEFRAUDING CMS WIFE OF RS 23 LAKH

Post Tags: