यूपी के नक्शेकदम पर कर्नाटक सरकार, उपद्रवियों से करेगी नुकसान की भरपाई

 नई दिल्ली : देश में नागरिकता संशोधन कानून लागू होने के बाद जगह- जगह विरोध- प्रदर्शन हो रहे हैं. पिछले दिनों विरोध- प्रदर्शनों के बीच विभिन्न शहरों में हिंसा की घटनाएं भी हुईं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों से ही वसूली कर इस नुकसान की भरपाई करने का ऐलान किया था.

अब भारतीय जनता पार्टी की कर्नाटक सरकार ने भी यूपी की योगी सरकार की तर्ज पर कदम बढ़ा दिए हैं. कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार ने भी हिंसा की घटनाओं में सार्वजनिक संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई उपद्रवियों से ही करने का ऐलान कर दिया है.

कर्नाटक भाजपा ने अपने वेरिफाइड ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा है कि उपद्रवियों के लिए कोई दया नहीं है. मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने यह निर्णय लिया है कि उपद्रवी अपनी हिंसा के लिए भुगतान करेंगे. सरकार यह सुनिश्चित करेगी.गौरतलब है कि कर्नाटक सरकार के मंत्री सीटी रवि ने एक दिन पहले ही उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की वकालत की थी.

रवि ने कहा था कि सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई को उत्तर प्रदेश का कानून कर्नाटक में भी लागू किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा था कि सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों की संपत्ति जब्त की जानी चाहिए.

बता दें कि सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान कर्नाटक के बेंगलुरु और मंगलौर में भी लोग सड़क पर उतर आए थे. इस दौरान कई जगह हिंसक घटनाएं भी हुईं और सार्वजनिक के साथ ही निजी संपत्ति को भी व्यापक नुकसान हुआ था.







Web Title : KARNATAKA GOVT TO COMPENSATE MISCREANTS FOR LOSSES IN UPS FOOTSTEPS

Post Tags: