केंद्रीय मंत्री चंद्रशेखर के खिलाफ केरल में FIR धार्मिक नफरत फैलाने के आरोप

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर के खिलाफ केरल पुलिस ने कार्रवाई की है. उनपर कथित तौर पर दो समुदायों के बीच धार्मिक नफरत फैलाने के आरोप लगाए गए हैं. इसी को लेकर केरल पुलिस के साइबर सेल ने चंद्रशेखर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

केंद्रीय मंत्री के खिलाफ भारतीय दंड संहित यानी IPC की धारा 153(ए) (धर्म, जन्म स्थान, आवास के आधार पर दो अलग-अलग समूहों में नफरत को बढ़ावा देना) और केरल पुलिस एक्ट की धारा 120 (ओ) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

सोमवार को ही चंद्रशेखर ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को कट्टरवाद के मुद्दे पर घेरा था. इधर, सीएम विजयन ने भी केंद्रीय मंत्री पर तुष्टिकरण की राजनीति के आरोप लगाए थे. साथ ही वाम नेता ने कोच्चि धमाकों के बाद सांप्रदायिक बयान देने को लेकर चंद्रशेखर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की भी धमकी दी थी.

छिड़ी जुबानी जंग
सोशल मीडिया मंच एक्स पर चंद्रशेखर के एक पोस्ट की मुख्यमंत्री द्वारा आलोचना किए जाने के बाद दोनों के बीच जुबानी जंग छिड़ गई. पोस्ट में केंद्रीय मंत्री रविवार को कोच्चि के पास एक ईसाई सभा में हुए कई विस्फोटों के लिए कथित तौर पर एक विशेष समुदाय पर आरोप लगाते दिखे. इन विस्फोटों में तीन लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक घायल हुए हैं.

दी सफाई
मुख्यमंत्री की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए चंद्रशेखर ने स्पष्ट किया कि उन्होंने सोशल मीडिया मंच ´एक्स´ पर अपने पोस्ट में किसी समुदाय का जिक्र नहीं किया है. उन्होंने कहा, ´मैंने हमास के बारे में बात की और ऐसा प्रतीत होता है कि मुख्यमंत्री हमास और हमारे राज्य एवं देश के मुस्लिम भाइयों एवं बहनों को एक समान बताने की कोशिश कर रहे हैं. ´

Web Title : KERALA MINISTER CHANDRASEKHAR RAO HAS BEEN ACCUSED OF SPREADING RELIGIOUS HATRED AGAIN.

Post Tags: