टीका लगाकर घूमने वालों ने भारत को गुलाम बनाया था, सनातन विवाद में कूदे लालू के खास जगदानंद सिंह

देशभर में सनातन धर्म को लेकर छिड़ी बहस के बीच लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी के बिहार अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बयान पर विवाद हो गया है. उन्होंने कहा कि टीका यानी तिलक लगाकर घूमने वालों ने ही भारत को गुलाम बनाया था. ये लोग दंगा कराने की बात करते हैं. जगदानंद ने आरएसएस एवं बीजेपी पर भी हमला बोला और कहा कि ये सिर्फ हिंदू मुसलमान करने में जुटे हैं.  

रिपोर्ट्स के मुताबिक आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने बुधवार को पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विवादित बयान दे दिया. उन्होंने कहा कि जो लोग टीका लगाकर घूमते हैं उन्होंने ही देश को गुलाम बनाया था. मंदिर बनाने, मस्जिद तोड़ने से देश नहीं चलने वाला है. आरएसएस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि संघ ने गरीबों को कुचला. ये लोग दंगई हैं. जय श्रीराम कहकर धर्म भगवान के नाम पर राजनीति करते हैं.

जगदानंद ने यह भी कहा कि जब भारत गुलाम हुआ था, तब कर्पूरी ठाकुर, लालू यादव, राम मनोहर लोहिया जैसे नेता नहीं थे. देश किसके समय गुलाम हुआ, सब जानते हैं. उन्होंने सनातन पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिसमें भेदभाव हो, लोगों को जाति के नाम पर बांटा जाए, वो धर्म नहीं होता है.

उदयनिधि स्टालिन पर रासुका लगाने की मांग, मनीष कश्यप की मां का राष्ट्रपति को पत्र

बता दें कि देशभर में सनातन धर्म पर बहस छिड़ी हुई है. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदनिधि ने पिछले दिनों सनातन धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया, कोरोना वायरस से की थी. इसके बाद बीजेपी उनपर हमलावर हो गई. वहीं, विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने उनके बयान का समर्थन किया है. अब बिहार में भी इस पर राजनीति शुरू हो गई है.
 

Web Title : LALUS CLOSE AIDE JAGDANAND SINGH JOINS SANATAN CONTROVERSY OVER ENSLAVED INDIA

Post Tags: