मायावती को हमले की आशंका कहा- घर पर मीटिंग को मजबूर UP BSP ऑफिस के लिए सुरक्षित जगह दे सरकार

 बसपा प्रमुख मायावती को हमले का डर सता रहा है. उनका कहना है कि वह ऑफिस की बजाए घर पर मीटिंग करने को मजबूर हो गई हैं. मायावती को यह डर सपा राज में बीएसपी यूपी स्‍टेट ऑफिस के पास बने ऊंचे पुल की वजह से सता रहा है. उनके मुताबिक वहां से पड़यंत्रकारी अराजक तत्‍व पार्टी दफ्तर, कर्मचारियों और राष्‍ट्रीय प्रमुख (सुश्री मायावती) को हानि पहुंचा सकते हैं. बसपा सुप्रीमो के मुताबिक इसी डर के नाते बसपा को महापुरुषों की प्रतिमाओं को वहां से हटाकर पार्टी प्रमुख के निवास पर शिफ्ट करना पड़ा. उन्‍होंने सरकार से बसपा कार्यालय के लिए कोई और सुरक्षित जगह देने की मांग की है.  

सोमवार की सुबह एक के बाद अपने एक्‍स अकाउंट पर एक के बाद एक पांच पोस्‍ट कर बसपा सुप्रीमो मायावती ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला. उन्‍होंने समाजवादी पार्टी पर जबरदस्‍त दलित विरोधी पार्टी होने का आरोप लगाते हुए लिखा कि बसपा ने पिछले लोकसभा आम चुनाव में सपा से गठबंधन करके इनके दलित विरोधी चाल, चरित्र और चेहरे को थोड़ा बदलने का प्रयास किया. लेकिन चुनाव खत्म होने के बाद ही समाजवादी पार्टी फिर से अपने दलित-विरोधी जातिवादी एजेण्डे पर आ गई.

मायावती ने अखिलेश द्वारा इंडिया गठबंधन में बसपा को शामिल किए जाने पर आपत्ति व्‍यक्त किए जाने के मद्देनजऱ भी उन पर हमला बोला. मायावती ने लिखा-अब सपा मुखिया जिससे भी गठबन्धन की बात करते हैं उनकी पहली शर्त बसपा से दूरी बनाए रखने की होती है, जिसे मीडिया भी खूब प्रचारित करता है. वैसे भी सपा के 2 जून 1995 सहित घिनौने कृत्यों (गेस्‍ट हाउस कांड) को देखते हुए और इनकी सरकार के दौरान जिस प्रकार से अनेकों दलित-विरोधी फैसले लिये गये हैं.  

सपा शासनकाल में लिए कई फैसलों को दलित विरोधी बताते हुए मायावती ने आगे लिखा- ´जिनमें बीएसपी यूपी स्टेटआफिस के पास ऊंचा पुल बनाने का कृत्य भी है जहां से षड्यन्त्रकारी अराजक तत्व पार्टी दफ्तर, कर्मचारियों और राष्ट्रीय प्रमुख को भी हानि पहुंचा सकते हैं जिसकी वजह से पार्टी को महापुरुषों की प्रतिमाओं को वहां से हटाकर पार्टी प्रमुख के निवास पर शिफ्ट करना पड़ा. साथ ही, इस असुरक्षा को देखते हुए सुरक्षा सुझाव पर पार्टी प्रमुख को अब पार्टी की अधिकतर बैठकें अपने निवास पर करने को मजबूर होना पड़ रहा है.

जबकि पार्टी दफ्तर में होने वाली बड़ी बैठकों में पार्टी प्रमुख के पहुंचने पर वहां पुल पर सुरक्षाकर्मियों की अतिरिक्त तैनाती करनी पड़ती है. बसपा सुप्रीमो ने यूपी सरकार से पार्टी कार्यालय के लिए सुरक्षित जगह मुहैया कराने की मांग करते हुए लिखा- ´ऐसे हालात में बीएसपी यूपी सरकार से वर्तमान पार्टी प्रदेश कार्यालय के स्थान पर अन्यत्र सुरक्षित स्थान पर व्यवस्था करने का भी विशेष अनुरोध करती है, वरना फिर यहां कभी भी कोई अनहोनी हो सकती है.  

Web Title : MAYAWATI FEARS ATTACK FORCED TO HOLD MEETING AT HOME, GOVERNMENT SHOULD GIVE SAFE PLACE FOR UP BSP OFFICE

Post Tags: