कश्मीर में महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला घर मे नजरबंद, धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवा बंद

श्रीनगर. कश्मीर में बदले हालातों के बीच बढ़े तनाव के बाद रविवार देर रात पूर्व मुख्मंत्री महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को उनके घर में नजरबंद कर लिया गया है. कश्मीर में सरकार को रुख को लेकर सबकी नजर लगी हुई है. आज पीएम मोदी हाईलेवल मीटिंग लेने जा रहे हैं.

इसके पूर्व कश्मीर में पुलिस ने महबूबा, उमर के घर के बाहर कड़े इंतजाम कर दिए हैं. कश्मीर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. इसके अलावा कश्‍मीर में देर रात धारा 144 लगाने का फैसला भी किया गया. जम्‍मू में यह धारा सुबह 6 बजे से प्रभावी हो गई है. इसी के साथ सुरक्षा प्रबंध और कड़े कर दिए गए. सीआरपीएफ की 40 अतिरिक्‍त कंपनियों को रात में तैनात किया गया.

सभी स्कूलों, कॉलेजों और एजुकेशन इंस्टीट्यूट की निजी और सरकारी दोनों तरह की कक्षाओं को अगले आदेश तक 5 अगस्त तक निरस्‍त रखा जाएगा. साथ ही कश्‍मीर यूनिवर्सिटी की 10 अगस्‍त तक होने वाली परीक्षाएं भी स्‍थगित कर दी गईं हैं.

रविवार देर रात राज्यपाल सत्यपाल मलिक के निवास पर एक आपात बैठक भी हुई. इसमें मुख्‍य सचिव, डीजीपी स्‍तर के अधिकारी शामिल थे. जम्‍मू संभाग में अगले आदेश तक स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे. कश्मीर में बढ़ रहे तनाव पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी सबकी नजर है.

Web Title : MEHBOOBA MUFTI AND OMAR ABDULLAH HOUSE ARREST IN KASHMIR, SECTION 144 ENFORCED, INTERNET SERVICE SHUT DOWN

Post Tags: