अब इन 2 राज्यों के बीच दौड़ेगी भगवा रंग की वंदे भारत ट्रेन, पीएम मोदी 12 मार्च को दिखाएंगे हरी झंडी

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को खूब पसंद किया जा रहा है. लोग अब इस सेमी-हाई स्पीड ट्रेन से यात्रा को प्राथमिकता देने लगे हैं. इसे ध्यान में रखते हुए देश के अलग-अलग हिस्सों में वंदे भारत को दौड़ाने का काम जारी है. इसी कड़ी में अब ओडिशा के पुरी से आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम तक यह ट्रेन फर्राटा भरती नजर आएगी. रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसका उद्घाटन कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि यह ट्रेन पुरी से सुबह के वक्त शुरू होगी और दोपहर तक विशाखापट्टनम पहुंच जाएगी. दोपहर के बाद यह विशाखापट्टनम से वापसी करेगी और रात होने तक पुरी लौट आएगी.  

पुरी से विशाखापट्टनम जाने वाली इस ट्रेन का किराया कितना होगा और कौन-कौन से स्टॉपेज होंगे, रेलवे की ओर से अभी तक इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है. साथ ही, अभी इसे लेकर चर्चा जारी है कि यह वंदे भारत भुवनेश्वर से होकर पुरी जाएगी या फिर इसे सीधे खुद्रा रोड स्टेशन से रवाना कर दिया जाएगा. फिलहाल, ओडिशा में 2 वंदे भारत ट्रेनें फर्राटा भर रही हैं. इनमें से एक पुरी को राउरकेला और हावड़ा को कनेक्ट करती है. ये दोनों ट्रेनें सफेद और नीले रंग की हैं. हालांकि, तीसरी वंदे भारत का कलर भगवा-भूरा हो सकता है. रेलवे सूत्रों की ओर से यह जानकारी सामने आई है.  

कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में वंदे भारत ट्रेनों पर पथराव
रेलवे से जुड़ी अन्य खबरों की बात करें तो कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में अज्ञात बदमाशों ने हाल ही में 4 वंदे भारत ट्रेनों पर पथराव किया था. इस घटना में ट्रेन की खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गईं. दक्षिण पश्चिम रेलवे (SWR) के अधिकारियों ने बताया कि बेंगलुरु मंडल में हुई इस घटना में किसी भी यात्री या कर्मचारी को चोट नहीं आई, लेकिन ट्रेनों की खिड़कियों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए. वंदे भारत ट्रेन पर पथराव की प्रत्येक घटना के संबंध में 3 अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं. पहली घटना सुबह 6. 15 बजे हुई जब ट्रेन (संख्या 20661) धारवाड़ वंदे भारत एक्सप्रेस चिक्काबनवारा रेलवे स्टेशन से गुजरी थी तो उसपर पथराव किया गया. दूसरी घटना दोपहर 3. 20 बजे हुई जब ट्रेन (नंबर 20662) धारवाड़ से बेंगलुरु सिटी जंक्शन की ओर जा रही थी. तीसरी घटना शाम 4. 30 बजे हुई जब मैसूर जंक्शन से चेन्नई सेंट्रल जाने वाली ट्रेन (संख्या 20608) पर आंध्र प्रदेश के कुप्पम स्टेशन से पहले पथराव किया गया.

Web Title : PM MODI TO FLAG OFF VANDE BHARAT EXPRESS ON MARCH 12

Post Tags: