पीएम का मंत्रियो को सलाह, अभी ज्यादा खुश होने की जरुरत नहीं, आगे है लम्बी लड़ाई

जम्मू - जम्मू और कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने और अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सहयोगी मंत्रियों को सलाह दी कि अभी ज्यादा खुश होने या सीना ठोकने की जरूरत नहीं है. उन्हें याद दिलाया कि अब आगे लड़ाई बहुत लंबी है.

एक सूत्र के मुताबिक गृह मंत्री अमित शाह के जम्मू और कश्मीर से विशेष दर्जा वापस लेने और राज्य का विभाजन करने के प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए मोदी ने 5 अगस्त की सुबह कैबिनेट को संदेश देते हुए कहा “यह देश के लिए एक बड़ा दिन है. हमें इस पर सभी को साथ लेकर चलने के लिए दूरदर्शिता और राज्य कौशल का प्रदर्शन करना चाहिए. ” सूत्र के बताया कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव को आगे रखने और मंजूरी मिलने पर सभी ने ताली बजाई और बधाई दी.

बैठक में मौजूद एक अन्य सूत्र ने कहा “बीजेपी और ज्यादातर मंत्री जो आरएसएस की पृष्ठभूमि से आए हैं, उनके लिए यह खुशी का क्षण था. मंत्रियों के लिए इसे व्यक्त करना स्वाभाविक था. लेकिन संदेश है कि इसे विजय के रूप में चित्रित नहीं किया जाना चाहिए, इसे एक ऐतिहासिक भूल के सुधार के रूप में लिया जाना चाहिए. ” इस सूत्र के अनुसार, प्रधानमंत्री ने अपने मंत्री सहयोगियों को याद दिलाया कि सत्तारूढ़ पार्टी होने के नाते, भाजपा नेताओं को इस तरह के निर्णय के “नतीजों” और लोगों के एक वर्ग पर इसके प्रभाव के बारे में पता होना चाहिए. उन्होंने कहा “पार्टी इसे नजरअंदाज नहीं कर सकती, भाजपा प्रतिक्रियाओं को नजरअंदाज नहीं कर सकती. न केवल पार्टी को सभी को साथ लेकर चलना है, बल्कि सुरक्षा एजेंसियों को भी स्थिति को नियंत्रित करने में मदद करनी है. ”
Web Title : PMS ADVICE TO MINISTERS, NO NEED TO BE OVERJOYED, IS A LONG BATTLE AHEAD

Post Tags: