राहुल गाँधी का दावा गुजरात में कांग्रेस की होगी एकतरफा जीत, कहा बदल गया है गुजरात का सेंटिमेंट

अहमदाबाद : गुजरात चुनाव में दूसरे फेज की वोटिंग से ठीक एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया कि गुजरात इलेक्शन में कांग्रेस की एकतरफा जीत होगी. उन्होंने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, गुजरात का सेंटिमेंट बदल गया है. हम पूरी तरह कॉन्फिडेंट हैं कि कांग्रेस पार्टी गुजरात का चुनाव जीतने वाली है. ´ इस इंटरव्यू से एक दिन पहले राहुल ने कांग्रेस प्रेसिडेंट के तौर पर अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इसमें भी राहुल ने कहा था कि गुजरात के नतीजे चौंकाने वाले होंगे.

- राहुल ने कहा, इस बार गुजरात में लोगों में बीजेपी को लेकर काफी गुस्सा है. जो विजन बीजेपी को देना था, वो मोदी जी नहीं दे पाए. मुझे लगता है कि कांग्रेस पार्टी गुजरात में चुनाव जीतने वाली है. हमने गुजरात की जनता से पूछकर, हर वर्ग से पूछकर अपना मैिनफेस्टो बनाया है. हमने गुजरात की जनता को एक विजन दिया है और ये हमारा विजन नहीं है, गुजरात की जनता का विजन है.

- हम पूरी तरह कॉन्फिडेंट हैं कि पूरी तरह एकतरफा चुनाव होगा. ये 92 की बात नहीं है, ये पूरी तरह एकतरफा होगा. गुजरात में सेंटिमेंट अब बदल गया है.

- कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, कांग्रेस पार्टी एक पुरानी विचारधारा है. हिंदुस्तान में प्यार को, भाईचारे को सबको एक साथ ले जाने की विचारधारा है. इसे हिंदुस्तान से मुक्त किया ही नहीं जा सकता है. अगर कांग्रेस मुक्त हो गया है भारत तो नरेंद्र मोदी जी अपने भाषण में आधा वक्त कांग्रेस पर क्यों देते हैं. मुझे लगता है कि आजकल जिस तरह से बात की जाती है, वो देश को शोभा नहीं देता है. हमारी विचारधाराएं अलग हैं, लेकिन बात तमीज से होनी चाहिए, प्यार से होनी चाहिए.

- राहुल ने कहा, प्रधानमंत्री जी हिंदुस्तान के रिप्रेंजेंटेटिव हैं, उस पद का आदर करना है. मैंने क्लियर मैसेज भेजा है. मणिशंकर जी ने जो बोला वो मेरे लिए एक्सेप्टेबल नहीं है. मैंने उनसे कह दिया कि ऐसे तरीके से कांग्रेस पार्टी में नहीं बोला जाएगा कांग्रेस में. हमारे डिफरेंसेज हैं पीएम से, वो हमारे बारे में जैसे भी बोलें, वो उनके ऊपर है.. हम नहीं बोलेंगे. मनमोहन सिंह जी ने पीएम को बहुत अच्छा जवाब दिया कि मैं हिंदुस्तान का पीएम रहा हूं. पूरी जिंदगी मैंने हिंदुस्तान के लिए दी है और एक्स प्राइममिनिस्टर के बारे में इन शब्दों का इस्तेमाल और इस तरीके से बोलना सही नहीं है.

- तीन-चार महीनों से मैं गुजरात का मूड देख रहा हूं. टेम्पो बढ़ता ही जा रहा है. मैं काफी कॉन्फिडेंट हूं और बीजेपी सरप्राइज हो जाएगी.


Web Title : RAHUL GANDHI CLAIMS CONGRESS WILL HAVE UNILATERAL VICTORY IN GUJARAT, HAS CHANGED GUJARATS SENTIMENT