रेलवे की सौगात, कालका-शिमला रूट पर शीशे की छत वाली ट्रेन शुरू

कालका से शिमला जाने वाले यात्रियों को रेलवे ने एक और सौगात दी है. अब कालका से शिमला के बीच के अद्भुत नजारों का आनंद लोग ट्रेन से ही ले सकेंगे. दरअसल, कालका से शिमला के बीच विस्टाडोम ट्रेन की शुरुआत की गई है.

उत्तर रेलवे मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के मुताबिक रेलवे ने विश्व धरोहर में शामिल कालका-शिमला के बीच आज से शीशे की छत वाली हिम दर्शन एक्सप्रेस शुरू की है. इस ट्रेन में सात विस्टाडोम कोच (शीशे की छत के डिब्बे) जोड़े गए हैं. वहीं शीशे की छत के कारण इस ट्रेन से बाहर का खूबसूरत नजारा देखा जा सकता है.

कालका स्टेशन से आज सुबह करीब सात बजे ये ट्रेन रवाना हुई. अधिकारी के मुताबिक इस ट्रेन में 100 से ज्यादा यात्री बैठ सकते हैं. सर्दियों की छुट्टियों और नए साल को देखते हुए इस ट्रेन की सीटें एडवांस में बुक हैं. वहीं इस साल की शुरुआत में इसी मार्ग पर रेलवे ने एक विस्टाडोम कोच लगाया था. इसे लेकर अच्छी प्रतिक्रिया देखने को मिली थी. जिसके बाद पूरी ट्रेन में विस्टाडोम कोच का इस्तेमाल किया गया है.

इस ट्रेन में सफर करने वाले लोग शिमला तक शीशे के बने कोच से बर्फ और बारिश का दृश्य ट्रेन के अंदर से देखकर आनंद उठा सकेंगे.


Web Title : RAILWAYS SOUGAT, GLASS ROOF TRAIN LAUNCHED ON KALKA SHIMLA ROUTE

Post Tags: