नोएडा में 5 दिन बंद रह सकते हैं स्कूल-कॉलेज, एग्जाम की बदली जा रही तारीख

गौतमबुद्धनगर जिले में 21-25 सितंबर तक सभी स्कूल-कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान बंद रह सकते हैं. कुछ स्कूलों ने अपने स्टूडेंट्स को मैसेज भेजकर यह सूचना दी है. साथ ही परीक्षाओं की तारीख में बदलाव भी कर दिया है. हालांकि, जिला प्रशासन की तरफ से अभी तक इसको लेकर सूचना सार्वजनिक नहीं की गई है. नोएडा में 21 से 25 सितंबर तक यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन होगा तो 22 से 24 सितंबर के बीच मोटो जीपी रेस का भी आयोजन होना है.

कुछ निजी स्कूलों की ओर से बच्चों को भेजे गए संदेश में कहा गया है कि डीएम के आदेश पर शिक्षा विभाग ने स्कूलों को बंद रखने को कहा है. नोटिस में कहा गया है कि यूपी ट्रेड इंटरनेशनल एग्जीबिशन की वजह से यह फैसला लिया गया है. नोएडा में आयोजित होने जा रही प्रदर्शनी की वजह से सड़कों पर वाहनों की आवाजाही में वृद्धि और जाम लगने की संभावनाओं की वजह ऐसा किया गया है.

ट्रेड शो और मोटो जीपी रेस का आयोजन
21 से 25 सितंबर तक यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन ग्रेटर नोएडा एक्सपो मार्ट में किया जाएगा. जिसमें प्रतिदिन एक लाख से अधिक लोगों के आने का दावा है जो 25 से 30 हजार गाड़ियों के माध्यम से आयेंगे. इनमें भी बड़ी संख्या में विदेशी होंगे. इसके अलावा 22 से 24 सितंबर को बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में मोटो जीपी रेस आयोजित होगी, जिसमें बड़ा आयोजन 24 सितंबर को होगा. ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों का मानना है कि इसके आयोजन में डेढ़ लाख से अधिक लोग 50 से 55 हजार गाड़ियों के माध्यम से आयेंगे, जिसमें बड़ी संख्या में वीवीआईपी होंगे.

Web Title : SCHOOLS AND COLLEGES IN NOIDA MAY REMAIN CLOSED FOR 5 DAYS, EXAM DATES BEING CHANGED

Post Tags: