सुप्रीम कोर्ट ने महबूबा की बेटी इल्तिजा मुफ्ती को दी मां से मिलने की इजाजत, चेन्नई से जाएंगी श्रीनगर


नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने पीडीपी प्रमुख और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती को श्रीनगर जाने की इजाजत दे दी है. इल्तिजा श्रीनगर जाकर अपनी मां महबूबा मुफ्ती से मिलना चाहती हैं. इल्तिजा चेन्नई में रहती हैं और कोर्ट के आदेश के बाद वह श्रीनगर जाएंगी. दरअसल महबूबा मुफ्ती को अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद से ही नजरबंद रखा गया है.  

गुरुवार को अपने आदेश में सुप्रीम कोर्ट ने महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा को निजी तौर पर अपनी मां से मिलने के लिए चेन्नई से श्रीनगर की यात्रा करने की इजाजत दे दी है. अदालत ने अपने आदेश में कहा कि वह श्रीनगर के अन्य हिस्सों में जा सकती है और जरूरत पड़ने पर अधिकारियों से पूर्व अनुमति लेनी होगी. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के खिलाफ दाखिल याचिकाओं पर कोर्ट 16 सितंबर 2019 सोमवार को सुनवाई करेगा.

इल्तिजा ने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष याचिका दायर कर कहा था कि उन्‍हें अपनी मां से मिले हुए एक महीना से अधिक समय हो गया है और वह अपनी मां के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित है. इल्तिजा ने कहा था कि राज्‍य प्रशासन उन्‍हें अपने मां से मिलने की अनुमति नहीं दे रहा है. उन्‍होंने सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाते हुए कहा था कि उन्हें अपनी मां से मिलने दिया जाए.  

महबूबा मुफ्ती के हिरासत में लिए जाने के बाद उनकी बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने प्रतिक्रिया जाहिर की थी. इल्तिजा मुफ्ती को सना के नाम से भी जाना जाता है. उन्होंने अपनी मां की गिरफ्तारी पर नाराजगी जताते हुए कहा था, ´मेरी मां को जानवरों की तरह बंद कर दिया गया. ´ इसी के बाद इल्तिजा मुफ्ती खबरों में और सोशल मीडिया पर चर्चा में बनी हुई हैं.

इससे अलावा सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जम्मू कश्मीर में संचार व्यवस्था कथित रूप से अवरूद्ध होने के खिलाफ कश्मीर टाइम्स की कार्यकारी संपादक अनुराधा भसीन और अन्य की याचिकाओं पर 16 सितंबर को सुनवाई की जायेगी. आपको बता दें कि महबूबा मुफ्ती पिछले महीने 5 अगस्त से ही नजरबंद है. उनके साथ-साथ जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला को भी प्रशासन को भी नजरबंद किया है. यहीं नहीं प्रशासन ने कई अलगाववादी नेताओं को भी नजरबंद किया है.

Web Title : SUPREME COURT ALLOWS MEHBOOBAS DAUGHTER ILITJA MUFTI TO VISIT HER MOTHER FROM CHENNAI TO SRINAGAR

Post Tags: