सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती को बड़ी राहत, कोर्ट ने दिया ये ऑर्डर

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में उनकी गर्लफ्रेंड रहीं एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती समेत परिवार को बड़ी राहत मिली है. बॉम्बे हाई कोर्ट ने गुरुवार को रिया, उनके भाई शौविक और उनके पिता के खिलाफ जारी किया गया लुक आउट सर्कुलर (LOC) रद्द कर दिया है. सुशांत सिंह राजपूत की मौत साल 2020 में हुई थी. पहले सुसाइड का मामला बताया जा रहा था, लेकिन फिर बाद में सीबीआई के पास मामला भेजा गया और रिया चक्रवर्ती भी आरोपी बनाई गईं. सुशांत की मौत के बाद सीबीआई ने रिया और अन्य के खिलाफ एलओसी जारी किया था. बता दें कि किसी भी व्यक्ति के खिलाफ यदि एलओसी जारी किया जाता है तो वह कोर्ट की अनुमति के बिना विदेश की यात्रा नहीं कर सकता.

कोर्ट ने किए सवाल
´लाइव लॉ´ की रिपोर्ट के मुताबिक जस्टिस मोहिते डेरे और मंजूषा देशपांडे ने यह ऑर्डर सुनाया है. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सीबीआई की इस दलील पर सवाल खड़े किए कि क्या महज एफआईआर दर्ज होने भर से ही एलओसी जारी किया जाना कितना सही है. इसके अलावा कोर्ट ने ज्यूरिडिक्शन पर भी सवाल उठाए कि सुशांत के परिवार द्वारा ऑरिजिनल एफआईआर पटना में दर्ज की गई थी.

वकील क्या बोले
शौविक और उनके पिता की ओर से पेश हुए एडवोकेट अयाज खान ने सुनवाई के दौरान कहा कि लुक आउट सर्कुलर को तभी जारी किया जाना चाहिए जब आरोपी एक्टिव रूप से अरेस्ट या कोर्ट की कार्यवाही से बचने की कोशिश कर रहा हो जबकि ऐसा नहीं है. इस मामले में सीबीआई की ओर से एडवोकेट श्रीराम शिरसाट पेश हुए.

रिया की प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो वह लास्ट फिल्म चेहरे में नजर आई थीं जो सुशांत के निधन के बाद रिलीज हुई थी. हालांकि इसकी शूटिंग एक्ट्रेस ने पहले कर दी थी. अब तक रिया ने कोई प्रोजेक्ट साइन नहीं किया है. लेकिन वह रोडीज शो में बतौर मेंटर नजर आई थीं.
Web Title : SUSHANT SINGH RAJPUT CASE: COURT GRANTS BAIL TO RHEA CHAKRABORTY

Post Tags: