लगातार दूसरे दिन रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे डीजल के दाम, पेट्रोल की कीमतों में भी बढ़ोत्तरी जारी

पेट्रोल और डीजल की कीमतों के एक बार फिर रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. इस बार डीजल ने पहले रिकॉर्ड स्तर की ऊंचाई छुई है. सोमवार को लगातार दूसरे दिन डीजल के दाम रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए हैं. वहीं, पेट्रोल की कीमतों में भी तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है.

इंडियन ऑयल के मुताबिक सोमवार को दिल्ली में एक लीटर डीजल की कीमत 69. 46 रुपये हो गई है. इसके साथ ही डीजल यहां सबसे रिकॉर्ड भाव पर पहुंच गया है. यह पहली बार है, जब डीजल यहां इतनी ज्यादा कीमत पर मिल रहा है.

कोलकाता में आपको डीजल 72. 31 और चेन्नई में इसके लिए 73. 38 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं. यहां भी यह नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है. मुंबई में भी इसकी कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है. यहां सोमवार को एक लीटर डीजल के लिए लोगों को 73. 74 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे है 

पेट्रोल भी रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने की तैयारी कर रहा है. सोमवार को इसकी कीमतों में भी उछाल आया है. इसकी वजह से आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 13 पैसे बढ़ी है. इसके चलते यहां इसकी कीमत 77. 91 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है. कोलकाता में इसके लिए आपको 80. 84, मुंबई  में 85. 33 और चेन्नई में 80. 94  रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं.

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक बार फिर कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी शुरू हो गई है. कमजोर होता रुपया और मजबूत होते डॉलर ने भी ईंधन की कीमतों को बढ़ाने का काम किया है. पिछले हफ्ते कच्चे तेल की कीमतों में बहुत तेजी देखने को मिली है. पिछले हफ्ते कच्चे तेल का दाम 5 फीसदी तक की बढ़ोत्तरी आई है.

Web Title : THE SECOND CONSECUTIVE DAY REACHED RECORD LEVELS, THE PRICE OF DIESEL CONTINUED TO RISE EVEN IN GASOLINE PRICES