डीसी लाइन बंदी से देश के कई पावर हाउस का कोयला ख़त्म – अखौरी

धनबाद : धनबाद डीआरएम ने आज प्रेस वार्ता में कोयला आपूर्ति के क्षेत्र में चौका देने वाले आंकड़े प्रस्तुत की है. उन्होंने बताया चंद्रपुरा रेल लाइन बंदी के कारण देश के कई पावर हाउस में कोयला खत्म हो चूका है और विद्युत् व्यवस्था खतरे में है.

पानीपत, यमुनानगर, दादरी और अनपरा में जीरो डे का कोयला शेष है जबकि पश्चिम बंगाल के मेजिया, कोलाघाट, बैंडेल, फरक्का, बकरेश्वर में तीन से पांच दिनों का ही कोयला रह गया है.

उन्होंने कहा कि डीसी लाइन बंद होने के बाद से बीसीसीएल कोयला नहीं उपलब्ध करा पा रहा है. डीसी लाइन बंद होने से अब तक 74 हजार आरक्षित और 12.5 लाख यात्रियों की संख्या घटी है.

डीसी लाइन बंद होने के बाद यात्रियो को हो रही असुविधा तथा आगामी दुर्गा पूजा व छठ के मद्देनजर डीआरएम ने जल्द ही धनबाद से जयनगर तथा दिल्ली के लिए कोई स्पेशल ट्रेन चलाने की ओर संकेत दिया है.

उन्होंने बताया कि हाल में रेल जीएम के दौरे के दौरान भी इसपर अलग से चर्चा हुई है सम्भवतः जल्द ही मुख्यालय किसी नतीजे पर पहुचेगा.

धनबाद डिवीज़न में पिछले दिनों दो दिनों तक चलाये गये स्वच्छता अभियान के उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए डीआरएम ने कहा कि रेलवे का यही प्रयास है कि लोग स्वच्छ्ता के प्रति जागरूक हो.

 

Web Title : MANY POWER HOUSES IN THE COUNTRY ARE CLOSED DUE TO DC LINE SHUTDOWN – AKHAURI