साइबर ठगों के निशाने पर है झरिया कोयलांचल

झरियाः बिते एक के अंदर साइबर ठगी प्रयास के दो मामले सामने आये है. जिनमें एक में तो साइबर ठग विफल हो गये जबकि दूसरे मामले में इन ठगों ने 40 हजार की फर्जी निकासी कर ली.

खास बात यह रहा कि जिस महिला के बैंक खाते से पैसे उड़ाये गये उक्त महिला की किसी से खाते संबधी जानकारी या पीन कोड की जानकारी का लेन-देन नहीं हुआ था.

जब पीड़िता के मोबाईल पर 40 हजार निकासी का मैसेज आया तो वह हतप्रभ हो गयी. जामाडोबा निवासी सिराज असांरी की पुत्री निशा के खाते से 23 मार्च 2017 को लगभग तीन बजे फर्जी तरिके से 40 हजार रूपयो की निकासी कर ली गई.

इस संबंध मे निशा ने बताया कि निकासी से पूर्व उसकी किसी से मोबाईल पर बात तक नही हुई थी. निशा का बैंक खाता झरिया धर्मषाला रोड एसबीआई में हैं. सोमवार को पीड़िता बैंक प्रबंधक से मिलकर शिकायत की.

बैंक प्रबंधक की सलाह पर पीड़िता ने झरिया पुलिस से अपनी आपबीती सुनायी. चूंकि घटना स्थल भौरा ओपी क्षेत्र की होने के कारण झरिया पुलिस ने निशा को भौरा जाकर मामले की शिकायत करने की सलाह दी.

वहीं साइबर ठगी के प्रयास का दूसरा मामला झरिया चिल्ड्रेन पार्क स्थित रांची मेडिकल्स के संचालक के साथ किया गया. हैदराबाद से बैंक अधिकारी बताकर उनके मोबाइल पर किसी ने बैंक खाते का लेखा जोखा मांगा.

उन्होने लेखा जोखा देने से स्पश्ट इंकार कर दिया. जिससे वे साइबर ठगी का शिकार होने से बच गये. वहीं तत्काल ही उनके मोबाइल पर बैंक से मैसेज आया कि अपने खाते की जानकारी किसी भी व्यक्ति को ना दे.

Web Title : JHARIA IS IN THE AIM OF FRAUDS