14 से दस दिवसीय श्री कृष्ण जन्मोत्सव पर राम और कृष्ण कथा से गुंजायमान होगा रेलनगरी

गोमो : रेलनगरी गोमो के महिला समिति कॉलोनी में मानस सत्संग समिति के तत्वाधान में आयोजित आगामी 14 अगस्त से चलने वाले दस दिवसीय श्री कृष्ण जन्मोत्सव की तैयारी जोरों पर चल रही है.

इस बार झांसी के नीलम गायत्री और काशी के मानस मार्तंड पंडित अच्युतानंद पाठक द्वारा लगातार दस दिनों तक श्रद्धालुओं को श्रीराम और कृष्ण रूपी गंगा में गोता लगवाया जाएगा.

विदित हो की गोमो के महिला समिति में कृष्ण जन्मोत्सव काफी बड़े पैमाने पर मनाया जाता है और इस पूजा का लोगों का बेसब्री से इंतजार रहता है, आलम यह है की रिटायर्ड हो जाने के बाद जो लोग गोमो से बाहर रहते है वह लोग भी कृष्ण जन्मोत्सव के मौके पर गोमो पहुंचते है.

पूजा के दौरान होने वाले सभी कार्यक्रम बक्सर के वैदिक आचार्य लहरी बाबा के देख रेख में सम्पन्न होता है, जबकी पराणाचार्य पंडित देवी प्रसाद पाण्डेय के मधुर वाणी मंगल भवन अ मंगल हारी और तबहुं सु दशरथ अजर बिहारी से पूरा रेलनगरी गोमो गुंजायमान रहता है.

इस दौरान सुंदर कांड, भोजपुरी संगीत, महिला संगीत, महाआरती तथा प्रसाद वितरण का आयोजन किया जाता है.

कार्यक्रम को सफल बनाने में एमएल चौबे, ब्यास त्रिपाठी, एमके शुक्ला, जेएल शर्मा, नंदकिशोर सिंह, अशोक कुमार, पुरुषोत्तम मिश्रा, सतीश कुमार सहित सैकड़ो कार्यकर्ता पूजा को सफल बनाने में सक्रिय है.

Web Title : RAIL NAGARI WILL BE RESONANT FROM RAM AND KRISHNA KATHA ON 14TH TO 10TH DAY OF LORD KRISHNA JANMOTSAV