बरटांड में महिलाओं ने किया शराब दुकान का विरोध, दूकान के सामने दिया धरना

धनबाद : धनबाद में इन दिनों सरकारी शराब दुकानों के संचालन का विरोध युद्ध स्तर पर जारी है. धनबाद शहरी क्षेत्र में खोले गए अबतक तीन दुकानों में भारी विरोध के बाद दो दुकानों में ताला लटक चूका है.

एक बर टाँड़ में जारी शराब दुकान के संचालन में भी लोगो का विरोध बाधक बन गया. आस पास की महिलाएं स्थानीय पार्षद की अगुवाई में शराब दुकान के बाहर जमकर सरकार व स्थानीय प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी की और फिर दुकान को दूसरी जगह स्तान्तरित करने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गई साथ ही शराब बिक्री को भी बाधित रखा.

महिलाओ का यह विरोध प्रदर्शन करीब दो घंटे चला. इस बीच महिलाओ के विरोध के समर्थन में उतरे स्थानीय लोगो के साथ उत्पाद विभाग के पदाधिकारियो के साथ हल्की नोंक झोंक भी हुई.

महिलाओ के हंगामे को देख पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया लोगो की मांग पर सहायक उत्पाद आयुक्त मौके पर पहुँचकर लोगो के आक्रोश को शांत कराने का प्रयास किया.

हालांकि आंदोलन कारियो के गुस्से का सामना सहायक आयुक्त का भी हुआ. आधे घंटे की वार्ता के बाद उनकी मांगों को सरकार तक पहुचाने , एक सप्ताह के भीतर दुकान को धैया क्षेत्र में किसी खाली स्थान पर ले जाने का भरोसा दिया.

फिलवक्त महिलाएं इस आश्वाशन के बाद आंदोलन को वापस ले लिया है साथ ही दुकान में शराब बिक्री शुरू करा दी गयी है हालांकि एक सप्ताह के भीतर कोई फलाफल सामने नहीं आने पर पुनः आंदोलन की चेतावनी दी है.

Web Title : OPPOSITION IN FRONT OF SHOP WOMEN PROTESTED IN BERTAND