जानिए कैसा रहेगा आपके लिए जनवरी का महीना

नए वर्ष का इंतजार तो सभी को है मगर क्‍या आप जानना चाहेंगे कि नए वर्ष का पहला महीना जनवरी आपकी राशि के लिए कैसा है. यदि हां, तो आपको एक बार पंडित दयानंद शास्‍त्री द्वारा बताए गए राशिफल को जरूर पढ़ना चाहिए.

मेष

मेष राशि वाले जातकों को इस वर्ष थोड़ा सा संयम बरतना होगा. आपको अपने भाग्‍य से जो भी मिल रहा है उसे स्‍वीकार करें चाहे वो अच्‍छा हो या बुरा. हो सकता है कि आपके सामने नई चीजें सामने आएं जिन्‍हें करने में आप व्‍यस्‍त हो जाएं. आपको अपनी जिम्‍मेदारियों को अच्‍छे से निभाना होगा.   

शुभ रंग : भूरा  

शुभ अंक : 8

उपाय: लाल कपड़े पर सिंदूर से त्रिशूल बना कर माता जी के मंदिर में चढ़ा दें.

वृषभ

इस राशि के जातकों को इस माह अपने सुख-दुख भूल कर अपने परिजनों पर ज्‍यादा ध्‍यान देना होगा. उन्‍हें क्‍या पसंद है इस बारे में पहले सोचें. आपका जो काम बहुत समय से पूरा नहीं हुआ है वह आपका इस माह पुरा हो जाएगा. आपको पॉजिटिव सोचना चाहिए और जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देना चाहिए.

शुभ रंग : सफ़ेद

शुभ अंक : 9

उपाय: पार्वती जी को प्रणाम करें

मिथुन

मिथुन राशि वालों का मन अपनी संतान में रमा रहेगा. वह केवल अपनी संतान की जिम्‍मेदारियों को निभाने में लगी रहेंगी. आपमें बहुत सारी प्रतिभा है इसके बावजूद आप इस माह हीनभवना में रहेंगे. परिवार में माहौल अच्‍छा रहेगा.

शुभ रंग : स्लेटी

शुभ अंक : 2

उपाय: गुनगुने पानी से गरारे करें

कर्क

अगर आपकी राशि कर्क है तो इस माह आपका मन भटका हुआ सा रहेगा. आप अपने महत्‍वपूर्ण कार्य नहीं कर पाएंगे. आप केवल कल्‍पना करेंगे और उसी में खुश रहेंगे मगर वह कार्य पूरा नहीं कर पाएंगे. आपको अपने परिवार के सुख दुख की चिंता रहेगी. छोटी-छोटी बातों को दिल से न लें.   

शुभ रंग : नारंगी  

शुभ अंक : 4

उपाय : पीने के पानी रखने के स्थान पर दीपक लगाएं

सिंह

जो काम बहुत समय से पूरा नहीं हुआ वह काम इस माह पूरा होगा. आप घर के कार्यों में व्‍यस्‍त रहेंगी. महत्वपूर्ण दायित्वों की पूर्ति के लिए चिन्तित होंगे. शिक्षा-प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलताएं प्राप्त होगी.

शुभ रंग : मैरुन

 शुभ अंक : 4

उपाय: घर से कुछ गेहूं के दाने लेकर निकलें

कन्या

इस माह आप बहुत आलस्‍य में रहेगी इस वजह से आपके महत्वपूर्ण कार्य भी नहीं हो पाएंगे. आपका मन आपके परिवर में लगा रहेगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. आलस्य को त्यागें.   

शुभ रंग : हरा

शुभ अंक : 8

उपाय: बेडशीट, टेबल क्लॉथ या चेयर कवर चेंज करें

तुला

तुला राशि के लोग अपने शब्‍दों पर थोड़ा कंट्रोल रखें वरना आपके संबंध खराब हो सकते है. कुछ कार्या में आपको घन की कमी खलेगी. मगर आपके सारे काम हो जाएंगे.

 शुभ रंग : लाल

 शुभ अंक : 7

उपाय: ऑफिस या घर में फूलों वाला रूम फ्रेशनर यूज करे

वृश्चिक

राजनीति से जुड़े लोगों को लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. महत्वपूर्ण कार्य में सफलता के आसार हैं. अच्छी व्यवहार कुशलता द्वारा मान-मर्यादा में वृद्धि होगी. रोजगार में क्षमता का पूर्ण लाभ मिलेगा.   

शुभ रंग : नीला

शुभ अंक : 3

उपाय: किशमिश का पानी पिएं

धनु

आप बहुत संवेदनशील हैं. आपका स्‍वभाव सरल है और यही आपकी कमजोरी है. आपको खराब व्‍यक्ति के लोगों से दूरी बना कर रखनी चाहिए. शिक्षा प्रतियोगिता अथवा कलात्मक क्षेत्र में सफलता के योग हैं.

शुभ रंग : मैरुन

शुभ अंक : 7

उपाय: किसी ब्राह्मण को जनेऊ दान दें

मकर

आपको इस माह पुरस्‍कार मिल सकता है. आपका सम्‍मान बढ़ेगा. इतना ही नहीं आपको इसका लाभ भी मिलेगा. इस माह आपको भौतिक सुख-साधनों को खरीदने का मन भी करेगा.   धार्मिक क्रियाओं में आप भाग ले सकती हैं. आलस्य कतई न करें.

शुभ रंग : सुनहरा

शुभ अंक : 3

उपाय : हलवा खाएं                                                         

कुम्भ

इस माह आपको उत्‍साह की अनुभूति रहेगी. आपकी आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी इससे अपका मन प्रसन्‍न रहेगा. इस माह आपको किसी विपरीत लिंग से आकर्षण हो सकता है. इस माह आपकी प्रगति के अच्छे अवसर हैं.

शुभ रंग : भूरा

शुभ अंक : 8

उपाय : उड़द की दाल खाएं या दान दें

मीन

मीन राशि के जातकों का मन अशांत रहेगा. उनहें पुरानी यादें सताएंगी. परिचित के स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें. भौतिकता के साथ आपको तालमेल बैठाने में कठिनाई आएगी.

शुभ रंग : चमकीला

शुभ अंक : 3

उपाय : पीपल के पेड़ में जल चढ़ा कर घी का दीपक लगाएं




Web Title : FIND OUT HOW THE MONTH OF JANUARY WILL BE FOR YOU

Post Tags: