बुर्किना फासो में बारूदी सुरंग विस्फोट की चपेट में आई बस, 10 लोगों की मौत

अफ्रीकी देश बुर्किना फासो में एक बस के बारूदी सुरंग की चपेट में आने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई. सरकारी अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि क्रिसमस के दिन पूर्वी बुर्किना फासो में एक यात्री बस के बारूदी सुरंग से टकराने से विस्फोट हो गया. जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए. बस राजधानी औगाडौगू से लगभग 220 किमी दूर फाडा एन गोरमा शहर से पड़ोसी देश नाइजर के पास सीमावर्ती शहर कंचारी जा रही थी.

हालांकि, अभी किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन यह हमला उस क्षेत्र में हुआ जहां सरकार उत्तरी अफ्रीका में अलकायदा से जुड़े विद्रोहियों और इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों से लड़ रही है. बता दें, बुर्किना फासो के एक बड़े हिस्से पर विद्रोहियों का कब्जा है. 2015 के बाद से विद्रोहियों ने देश के उत्तर और पूर्वी क्षेत्रों में कई शहरों में हमले किए, जिसमें 2,000 से अधिक लोग मारे गए और लगभग 20 लाख लोगों को पलायन का दंश झेलना पड़ा.

बुर्किना फासो की सेना पिछले जनवरी में देश की सत्ता पर कब्जा कर लिया था और आतंकी हमलों को समाप्त करने का वादा किया था, लेकिन देश में विद्रोहियों के हमले अब भी जारी हैं.

Web Title : 10 KILLED AS BUS HITS LANDMINE EXPLOSION IN BURKINA FASO

Post Tags: