अफगानिस्तानी सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 25 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के फराह प्रांत में खराब मौसम के कारण वरिष्ठ अधिकारियों को लेकर जा रहा सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसके कारण उसमें सवार सभी 25 लोगों की मौत हो गई. यह जानकारी अफगानिस्तान के एक अधिकारी ने दी है.

प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता नासिर मेहदी ने बताया कि हेलीकॉप्टर पर्वत अनार दारा जिले से नजदीक के हेरात प्रांत की ओर रवाना होने के तुरंत बाद सुबह करीब नौ बज कर 10 मिनट (0440 अंतरराष्ट्रीय समयानुसार) पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर में सवार लोगों में अफगानिस्तान के पश्चिमी जोन के उप कोर कमांडर और फराह प्रांतीय परिषद के प्रमुख भी शामिल थे.

इससे पहले सुबह अफगानिस्तान में पुल-ए-चरखी जेल की गाड़ी को निशाना बनाते हुए हमला किया गया जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई अन्य घायल हैं. यह हमला बुधवार सुबह करीब 7:30 बजे हुआ.  

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया कि हमलावर ने बुधवार तड़के जेलकर्मियों को लेकर जा रही एक बस को निशाना बनाया. विशाल पुल-ए-चरखी जेल में कई तालिबानियों सहित सैकड़ों कैदी बंद हैं. अब तक किसी भी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

Web Title : AFGHANISTAN MILITARY HELICOPTER CRASHED 25 DEAD FARAH PROVINCE KABUL