अफगानिस्तान: अफगान यूनिफॉर्म पहने शख्स ने की गोलीबारी, 2 अमेरिकी सैनिकों की मौत, कई घायल

काबुल: अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में ´अफगान यूनिफॉर्म´ पहने एक संदिग्ध ने अमेरिका (US) और अफगानिस्तान के संयुक्त बल पर अंधाधुंध गोलियां चला दी, जिससे दो अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई. एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी. टोलो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, शेरजाद जिले में शनिवार रात यह घटना हुई.

अमेरिकी सेना के प्रवक्ता कर्नल सोनी लेग्गेट ने शनिवार रात एक बयान में कहा, जिला केंद्र में एक प्रमुख नेता के कार्यक्रम का आयोजन हो रहा था. वर्तमान रिपोटरें से संकेत मिलता है कि अफगान यूनिफॉर्म में एक शख्स ने अमेरिका और अफगान संयुक्त बल पर एक मशीनगन से फायरिंग की. लेग्गेट ने यह भी पुष्टि की कि अमेरिका के छह सैनिक गोली लगने से घायल हुए हैं. उन्होंने कहा कि हमले के पीछे की वजह जानने के लिए जांच चल रही है.

एक फेसबुक  पोस्ट में, नांगरहार के गवर्नर शाह महमूद मियाखेल ने कहा: (अफगान) आर्मी स्पेशल फोर्स और रेजलूट सपोर्ट के जवानों ने जिले में प्रवेश किया. जब उन्होंने प्रवेश किया तो किसी ने उन पर गोली चलानी शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया. उन्होंने आगे कहा, गोलीबारी में तीन (अफगान) कमांडो घायल हो गए और कई आरएस (रेजलूट सपोर्ट) सैनिक भी घायल हो गए.

Web Title : AFGHANISTAN: MAN WEARING AFGHAN UNIFORM OPENED FIRE, KILLING 2 US SOLDIERS, INJURING SEVERAL

Post Tags: