हांगकांग: जुलूस से पहले पुलिस ने की छापेमारी, हथियार समेत 11 लोगों को किया गिरफ्तार

हांगकांग: हांगकांग पुलिस ने रविवार को शहरभर में छापे के दौरान एक बंदूक सहित कई हथियार जब्त किए और 11 लोगों को गिरफ्तार किया. अधिकारियों का मानना है कि हथियारों का इस्तेमाल बाद में होने वाले सरकार विरोधी बड़े प्रदर्शन में अराजकता पैदा करने के लिए किया जाता. साउथ चाइना मॉर्निग पोस्ट ने फोर्स के एक टेलीविजन प्रेस कांफ्रेस के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा कि इन प्राप्त की गई वस्तुओं में ग्लॉक सेमी-ऑटोमेटिक पिस्तौल के साथ पांच मैगजीन, जिसमें से तीन लोलेड थी और कुल 105 गोलियां थीं.

यह पहली बार है कि छह महीने के विरोध प्रदर्शन के दौरान एक बंदूक जब्त की गई है.   गुप्तचरों का कहना है कि हथियारों का इस्तेमाल जुलूस के लिए होना था, जो 11 जगहों पर छापेमारी के दौरान पाए गए. पुलिस ने कहा कि 9एमएम पिस्तौल का पाया जाना साक्ष्य है कि लोगों को जुलूस व रैली के दौरान अलर्ट रहना चाहिए, जिसे सिविल ह्यूमन राइट्स फ्रंट द्वारा आयोजित है.

अधिकारियों ने कहा कि चाकू, कृपाण, बेंत, पीपर स्प्रे व पटाखे भी जब्त किए गए हैं. इस बीच आठ पुरुषों व तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है, जिनकी उम्र 20 से 63 के बीच है. पुलिस के अनुसार, ये लोग 20 अक्टूबर को मोंग कोक पुलिस स्टेशन में पेट्रोल बम फेंकने के संबंध में वांछित एक समूह का हिस्सा थे.

Web Title : HONG KONG: 11 PEOPLE ARRESTED, INCLUDING WEAPONS, POLICE RAIDS AHEAD OF PROCESSION

Post Tags: