उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग, 9 लोगों का शव बरामद

कैलिफोर्निया : उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगल में लगी भीषण आग के चपेट में आने से नौ लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. सरकारी अधिकारियों ने यह जानकारी दी. बटे काउंटी के शेरिफ कोरी होनिया ने शुक्रवार को बताया कि कुछ लोगों का जला हुआ शव उनके कार के अंदर से मिला और कुछ का शव वाहनों के बाहर से भी मिला. कोरी होनिया ने यह भी बताया कि उनके पास मौत के कारणों की पूरी जानकारी नहीं है.

अधिकारियों ने यह भी बताया कि इस भयंकर आग ने समूचे पैराडाइज शहर को अपने चपेट में ले लिया है. कैलिफोर्निया के दमकल अधिकारियों ने कहा कि आग ने लगभग 6500 से ज्यादा घरों को तबाह कर दिया है. वही सीएनएन की एक खबर के अनुसार अमेरिका के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी आगजनी की इस घटना से काफी नुकसान की खबर आ रही है.  

कैलिफोर्निया के उत्तरी भाग के जंगलों में लगी इस आग के बाद 35 लोगों के गुमशुदा होने की बात कही जा रही है. इस आग के कारण हजारों नागरिकों को अपना घर छोड़ना पड़ा है. इससे सबसे ज्यादा प्रभावित 26000 की आबादी वाला पाराडाईज शहर रहा है. वैसे पाराडाईज के मेयर जोडी जोंस का कहना है कि शहर में मात्र 10 से 20 प्रतिशत नागरिक अपने घरों में है.

Web Title : IN NORTH CALIFORNIA DUE TO FIRE IN FOREST NINE PEOPLE KILLED