इस्लामाबाद हाई कोर्ट का आदेश, जल्द हिंदू लड़कियों को संरक्षण दे सरकार

पाकिस्तान में होली के मौके पर अगवा की गई दो हिंदू लड़कियों का मामला अब और गरमा गया है. इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने मंगलवार सुबह प्रशासन को आदेश दिया है कि लापता दोनों हिंदू लड़कियों को जल्द से जल्द ढूंढा जाए. कोर्ट का कहना है कि दोनों लड़कियों को सरकारी कस्टडी में रखा जाए. बता दें कि बीते दिनों ही इस मामले के सामने आने के बाद भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के मंत्री से बात की थी. इस मामले को लेकर हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई थी, जिस पर मंगलवार को सुनवाई हुई और कोर्ट ने सख्त रुख अख्तियार किया.

बता दें कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत में होली के मौके पर दो हिंदू लड़कियों को किडनैप कर लिया गया था. अपहरण की घटना के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें दिख रहा है कि एक मौलवी कथित तौर पर इन दो लड़कियों का निकाह करवा रहा है. एक दूसरे वीडियो में, नाबालिग लड़कियां कह रही है कि उन्होंने अपनी मर्जी से इस्लाम कुबूल कर लिया है.

वीडियो वायरल होने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान में मौजूद भारतीय उच्चायोग से रिपोर्ट तलब की थी. इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान के मंत्री को भी ट्विटर पर लताड़ लगाई थी. पाकिस्तान के सूचना मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को टैग करते हुए कहा कि यह पाकिस्तान का आतंरिक मामला है न कि नरेंद्र मोदी के भारत का. इसके जवाब में सुषमा ने कहा कि आपकी घबराहट दिखाती है कि आप अपराध बोध से ग्रसित हैं.

भारत की कड़ी कार्रवाई के बाद पाकिस्तान में इस मामले में एक्शन शुरू हो गया है. स्थानीय रिपोर्ट्स की मानें तो अभी तक इस मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Web Title : ISLAMABAD HIGH COURT TWO HINDU MINOR GIRL PAKISTAN HOLI CONVERSION CASE

Post Tags: