कोराना वायरस : चीन में हर मिनट कहर बरपा रहा कोरोना वायरस, 24 घंटे में 143 मरीजों ने दम तोड़ा

नई दिल्ली : चीन में कोराना वायरस ने कहर मचाकर रख दिया है. इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 1523 हो गई है. सिर्फ शुक्रवार को ही इस बीमारी से चीन में 143 लोगों की मौत हुई है.

कोराना वायरस का केंद्र रहे हुबेई प्रांत में इस बीमारी ने 2420 नये लोगों को अपने चपेट में लिया है. चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन के अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार को हुबेई प्रांत में इस बीमारी से 139 लोगों की मौत हुई है. जबकि हेनान में 2 लोग इस वायरस की चपेट में आकर मरे.

राजधानी बीजिंग में एक शख्स इस बीमारी की चपेट में आकर मर गया, वहीं चोंगचिंग में भी एक व्यक्ति की मौत हो गई है. इस तरह से सिर्फ शुक्रवार को 143 लोगों की मौत हो गई है, जबकि मौत का कुल आंकड़ा 1523 हो गया है.

चीन के वुहान में नवनिर्मित ह्वोशेनशान अस्पताल में भर्ती नोवेल कोरोना वायरस निमोनिया के मरीजों की संख्या एक हजार तक पहुंच गई है. कोरोना वायरस का प्रकोप शुरू होने के बाद चीन ने आनन-फानन में इस अस्पताल का निर्माण कराया था.

13 फरवरी को दोपहर बाद पहली खेप के 7 मरीज अस्पताल से स्वस्थ हो कर निकले, जिनमें सबसे बुजुर्ग मरीज की उम्र 66 साल है और सब से छोटा 33 साल का है. मरीजों के पुनर्वास के लिए अस्पताल हर मरीज के लिए एक विशेष उपचार योजना बना रहा है, जिसमें मनोवैज्ञानिक परामर्श, आहार और जीवन चर्या के अन्य पहलु शामिल हैं.

अब तक इस अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या एक हजार तक पहुंच गई है, जिनमें गंभीर रूप से पीड़ित लोगों की स्थिति स्थिर बनी हुई है. चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि उनके 1,716 चिकित्सा कर्मचारी नोवेल कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं.

 यह संख्या देश में वायरस की पुष्टि हुए कुल मामलों की 3. 8 फीसदी है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के हवाले से बताया कि इनमें से छह लोगों की मौत वायरस से हो चुकी है, जो देश में हुई कुल मौतों की 0. 4 फीसदी है.

Web Title : KORANA VIRUS: CORONA VIRUS WREAKING HAVOC EVERY MINUTE IN CHINA, 143 PATIENTS SUCCUMB ED GINGIVITIS IN 24 HOURS

Post Tags: