पाकिस्तान जेल में बंद कुलभूषण जाधव को मिली पत्नी से मिलने की इजाजत, पाकिस्तान ने जासूसी के आरोप में सुनाई है फांसी की सजा

भारत और अंतरराष्ट्रीय दबाव के सामने झुकते हुए पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को उनकी पत्नी से मिलने की इजाजत दे दी है. भारतीय नौसेना के रिटायर्ड अफसर कुलभूषण को जासूसी के आरोप में अप्रैल में पाकिस्तान की सैनिक अदालत ने फांसी की सजा सुनाई थी.

- भारत ने 16 बार पाकिस्तान से जाधव को राजनयिक पहुंच देने का आग्रह किया है.  

- अब पाकिस्तान सरकार ने मानवीय आधार का हवाला देते हुए कुलभूषण को उनकी पत्नी से मिलने देने का फैसला किया है. जाधव की पत्नी से मुलाकात के लिए पाकिस्तान व्यवस्था करेगा.

- पाकिस्तान ने कुलभूषण के खिलाफ विध्वंसक गतिविधियां चलाने और जासूसी करने का आरोप लगाया है.  

- भारत ने इन सभी आरोपों को खारिज किया है. भारत ने कुलभूषण की फांसी की सजा के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में अपील की थी जहां से फांसी की सजा पर रोक लगाई गई है.  

- भारत और पाकिस्तान के वकीलों ने अपना पक्ष रखा था. सुनवाई के दौरान भारत ने पाकिस्तान पर विएना संधि के घोर उल्लंघन का आरोप लगाते हुए अंतरराष्ट्रीय अदालत से भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव की मौत की सजा पर रोक लगाने की मांग की थी.



 

Web Title : PAKISTAN JAILED AFTER ALLOWING KULBHUSHAN JADHAV TO MEET MILIS WIFE, PAKISTAN HEARD ACCUSED OF SPYING IS HANGED