शंकरघाट में मिला युवती का शव, आत्महत्या की आशंका

बालाघाट. नगरीय क्षेत्र के पवित्र धार्मिक स्थल शंकरघाट के निचले भाग में वैनगंगा नदी में आज दोपहर 19 वर्षीय युवती हर्षी कश्यप पिता अशोक कश्यप का शव पुलिस ने बरामद किया. आशंका जताई जा रही है कि परेशानियों के चलते युवती ने आत्महत्या की होगी.  

नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 16 गुजरी चौक निवासी तीन बहनो में हर्षी सबसे छोटी है, पिता घर में लकवा की बीमारी से ग्रसित है. 9 जून की सुबह करीब 11 बजे हर्षी बैंकिंग कार्य पूरा करवाने के बाद बैंक पासबुक और मोबाईल घर पर छोड़कर घड़ी ठीक करवाने की बात कहकर घर से निकली थी. जब वह काफी देर तक वापस नहीं लौटी तो चितिंत परिवार ने उसकी खोजबीन की. उसकी सहेलियों से पूछा, इस दौरान ही उन्हें पता चला कि हर्षी शंकरघाट गई थी. जिसके कुछ समय बाद युवती के वैनगंगा नदी के शंकरघाट में शव मिलने की जानकारी मिली.

बताया जाता है कि डायल 100 को शंकरघाट में युवती के शव मिलने की सूचना मिली थी. जिसके बाद नगर पुलिस अधीक्षक कर्णिक श्रीवास्तव, थाना प्रभारी मंशाराम रोमड़े सहित कोतवाली का पुलिस बल घटनास्थल पहुंचा. जहां से घाट से युवती का शव निकालकर पंचनामा कार्यवाही कर जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है.

घटना की जानकारी मिलने पर शंकरघाट पहुंचे परिजनों की मानें तो तीन बहनों में सबसे छोटी हर्षी की दोनो बहनों का विवाह हो चुका है, हर्षी अपने पिता के साथ रहती थी, जिसके पिता लकवाग्रस्त है. परिजनों की मानें तो हर्षी को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं थी. फिर उसके द्वारा उठाये गये कदम से परिजन अचंभित है. हालांकि युवती ने आत्महत्या की है या फिर नदी में गिरने से मौत हुई है, या उसे आत्महत्या के लिए प्रेरित किया है, यह सब जांच के बाद ही साफ हो पायेगा. हालांकि पुलिस का मानना है कि प्रथमदृष्टया यह आत्महत्या का मामला प्रतित हो रहा है. हालांकि पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है.  

इनका कहना है

वैनगंगा नदी के शंकरघाट में युवती की शव मिलने की सूचना मिली थी. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचकर मृतिका का शव बरामद किया गया है. जिसकी पहचान गुजरी चौक निवासी हर्षी कश्यप के रूप में की गई. मृतिका के मौत का कारण अज्ञात है, मर्ग कायम कर जांच की जा रही है.  

मंशाराम रोमड़े, थाना प्रभारी, कोतवाली थाना


Web Title : BODY OF GIRL FOUND IN SHANKARGHAT, SUICIDE FEARED