महिलाओं को कांग्रेस देगी साढ़े 8 हजार रूपए प्रतिमाह, किसानों को एमएसपी और बड़ा समर्थन मूल्य, युवाओं को देंगे नौकरी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने किया वादा, सम्राट नहीं जनता लड़ रही चुनाव-जीतु पटवारी

बालाघाट. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में महिलाओं, युवाओं और किसानों से बड़ा वादा किया है. बालाघाट में कांग्रेस प्रत्याशी सम्राटसिंह सरस्वार के लिए आशीर्वाद मांगने पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतु पटवारी ने कहा कि देश में यदि कांग्रेस की सरकार बनती है तो महिलाओं को हर महिने साढ़े 8 हजार रूपए, किसानों को एमएसपी और धान का 31 सौ एवं गेंहू का 3 हजार रूपए समर्थन मूल्य तथा ग्रेजुएट युवाओं को साढ़े 8 हजार रूपए महिना या नौकरी दी जाएगी.  

निर्धारित समय से देरी से पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष जीतु पटवारी ने जनता से कहा कि भाजपा को इस बात के लिए हराओ कि उसने जो बोला वह किया नहीं, जो बोला झूठ बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की न्याय की परंपरा है, अंतिम छोर के व्यक्ति को कांग्रेस मदद करेगी. उन्होंने कहा कि यह चुनाव सम्राट नहीं जनता और कार्यकर्ता लड़ रही है.  उन्होंने भाजपा के सांसद डॉ. बिसेन पर हमला बोलते हुए कहा कि वह बताए कि उन्होंने कौन सी नई योजना लेकर आए. हां 8 लाख के टैंकर को दो लाख में बनाकर 06 लाख अंटी कर लिया. यही नहीं बल्कि 3 लाख के बस स्टॉप को एक लाख में बनाकर राशि हजम कर ली.  

उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 2014 में देश के युवाओं को गारंटी दी कि प्रतिवर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे, वह गारंटी फेल हो गई. फिर आए बहुत हो गई महंगाई की मार, अबकी बार मोदी सरकार पेट्रोल 60 से 100 रूपए से ऊपर हो गया. 60 रूपए का सरसो का तेल 120 रूपए हो गया. 20 गुना महंगाई बढ़ा दी.  उन्होंने चुनावी चंदे को लेकर कहा कि ईडी से रेड करवाई और 50 से 500 करोड़ तक चंदा ले लिया है. यह कालाधन और भ्रष्टाचार नहीं है तो क्या है.  

कांग्रेस से भाजपा में जाने वाले नेताओं पर भी प्रदेशाध्यक्ष पटवारी ने निशाना साधते हुए कहा कि जो ठेेका लेना चाहते है और पुलिस कार्यवाही से बचने के कारण जा रहे है, लेकिन वह कांग्रेस के कार्यकर्ता और विचारधारा को लेकर नहीं जाएंगे. लोकतंत्र की रक्षा के लिए हम काम करेंगे.  प्रदेशाध्यक्ष जीतु पटवारी ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की नकल करते हुए कहा कि बड़ा कहतमे थे बहनों चिंता मत करना, आपका यह भाई आपको तीन हजार रूपए देगा. शर्म आनी चाहिए, भाजपा को जो कहा वह किया नहीं और वोट मांग रहे है. उन्होंने प्रत्याशी सम्राटसिंह सरस्वार से कहा कि जान ठोंक देना लेकिन कार्यकर्ता का सम्मान बनाए रखना.

उन्होंने विधायक अनुभा मुंजारे के माध्यम से पूर्व सांसद कंकर मुंजारे तक यह संदेश भिजवाने की बात कही कि वह लोकतंत्र और देश बचाने के लिए कांग्रेस के साथ दे. उन्होंने कहा कि टिकिट बांटने के दौरान कांग्रेस ने उनके नाम पर भी विचार किया है.  प्रदेश अध्यक्ष जीतु पटवारी ने कहा कि कांग्रेस उनकी सगी बहन से ज्यादा बहन है. वह राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पदाधिकारी बनेगी. उन्होंने भी कहा था कि वह सर्वसम्मति से चुनाव लड़ना चाहती है.  

नगर के एक निजी लॉन में आयोजित कांग्रेस की सभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण यादव, रजनीश सिंह, विधायक संजय उईके, मधु भगत, अनुभा मुंजारे, पूर्व विधायक अशोसिंह सरस्वार, अर्जुनसिंह काकोड़िया, हीना कावरे, पूर्व सांसद बोधसिंह भगत सहित कांग्रेस नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे.  नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा कि संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस मजबूत है और यह कार्यकर्ता, हमें सांसद बनाकर देंगे. उन्होंने कहा कि बालाघाट ऐसा क्षेत्र है, जहां से मायनिंग में सर्वाधिक रॉयल्टी प्राप्त होती है लेकिन यह सब सरकार के खाते में जाती है और इसकी राशि भोपाल और इंदौर में खर्च होती है. जबकि यह राशि बालाघाट के लोगों की सुविधा में खर्च होनी चाहिए. जिले में मेडिकल कॉलेज नहीं बना, रेलवे की डबल लाईन नहीं बिछ सकी, प्लायओवर का काम अटका है, सरकार कहती है कि पेसा कानून मंे हमने आदिवासियों को अधिकार दिए है, लेकिन आदिवासियों को कोई अधिकार नहीं मिला है, पेसा कानून में गांव मंे पुलिस नही पहुंचना चाहिए लेकिन पुलिस गांव पहुंच जाती है.

उन्होंने कहा कि भाजपा झूठे सपने दिखाती है. इस बार केन्द्र में कांग्रेस की बनेगी और कांग्रेस किसानो का कर्जा माफ करेगी. क्योंकि कांग्रेस ही यह कर सकती है, प्रदेश में कमलनाथ की सरकार बनी तो किसानों का कर्जा माफ किया गया है, केन्द्र में मनमोहन की सरकार थी तो कर्जा माफ किया गया, लेकिन शिवराजसिंह चौहान ने कोई कर्जा माफ नहीं किया. मोदी गारंटी देते थे लेकिन आज वह मोदी गारंटी के नाम पर किसानों के आंसु भी नहीं पोछ पा रहे है.  उन्होंने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि डॉ. मोहन यादव मुख्यमंत्री है या उज्जैन के महापौर. हर बात पर उज्जैन की बात करते है. मैं आपको विश्वास दिलाता हुॅं कि बालाघाट जिले की मायनिंग की रॉयल्टी से बालाघाट में खर्च कराने को लेकर सदन मंे कांग्रेस अपनी आवाज बुलंद करेगी.

पूर्व विधायक हीना कावरे ने कहा कि हमें राहुल गांधी के हाथो को मजबूत करना है, संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस को जीताना है.  कांग्रेस विधायक अनुभा मंुजारे ने कहा कि भाजपा धर्म के नाम पर वोट मांग रही है, उसके पास कोई एजेंडा नहीं है. देश में रोजगार और अर्थव्यवस्था की स्थिति चौपट हो गई है. किसानों से किया गया वादा पूरा नहीं किया गया. लाडली बहनों को छला गया. ऐसे कई मुद्दे है, जिसमें भाजपा के झूठ उजागर हुआ है. हमंे भाजपा को अपना वोट देकर खराब नहीं करना है, संसदीय क्षेत्र में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर है.  लंबे समय बाद राजनीतिक कार्यक्रम में नजर आए पूर्व विधायक अशोकसिंह सरस्वार ने कहा कि कांग्रेस के बड़े नेताओं के मान से बालाघाट में सम्राट को टिकिट मिली है. हमें इनका मान रखना है. आपने मेरा कार्यकाल देखा है, मैने कभी कोई कमी नहीं की. मुझे विश्वास है कि सम्राट मेरे पदचिन्हों पर चलकर विकास और लोगों की मदद करेगा.


Web Title : CONGRESS WILL GIVE RS 8,500 PER MONTH TO WOMEN, MSP AND BIG SUPPORT PRICE TO FARMERS, JOBS WILL BE GIVEN TO YOUTH