केन्द्रीय बैंक महाप्रबंधक को सहकारिता कर्मचारी महासंघ ने सौंपा ज्ञापन

बालाघाट. सहकारिता विभाग के कर्मचारियों की न्यायोचित मांगो को लेकर आज 19 दिसंबर को सहकारिता समिति कर्मचारी महासंघ जिलाध्यक्ष पी. सी. चौहान के नेतृत्व में सहकारी कर्मचारियों ने जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक महाप्रबंधक श्री सागर को तीन सूत्रीय मांगो का ज्ञापन सौंपा.  

सहकारी कर्मचारी महासंघ जिलाध्यक्ष पी. सी. चौहान ने बताया कि प्रदेश संगठन के निर्देशानुसार आज प्रदेश के सभी जिलो में महासंघ द्वारा कर्मचारियों की न्यायोचित मांगो के निराकरण को लेकर ज्ञापन सौंपा गया है. उन्होंने कहा कि सहकारी कर्मचारी की मांगो को लेकर पूर्व में भी महासंघ द्वारा जिला प्रशासन और कॉपरेटिव्ह बैंक प्रबंधन को सौंपे गये थे किन्तु आज दिनांक तक महासंघ की मांगो के संबंध में कोई न्यायोचित निराकरण नहीं मिला है. जिससे सहकारी कर्मचारियो में रोष व्याप्त है. आज फिर उन्हीं मांगो को लेकर कॉपरेटिव्ह बैंक महाप्रबंधक को ज्ञापन सौंपकर सहकारी कर्मचारियों की न्यायोचित मांगो के निराकरण का अतिशीघ्र आदेश जारी करवाने की मांग की गई है.

उन्होंने बताया कि सहकारी कर्मचारियों के हित में सहकारी समितियों में पदस्थ समस्त कर्मचारियों को राज्य शासन के कर्मचारियों की भांति वेतन एवं अन्य सुविधाओं के आदेश जारी करने, सहकारिता आयुक्त द्वारा जारी कैडर में बैक में 60 प्रतिशत की जगह 100 प्रतिशत, संस्था कर्मचारियों से पदोन्नति एवं क्रमोन्नति द्वारा भरे जाने के आदेश देने और ईपीडीएस वितरण में सर्वर एवं फिंगर न मिलने की दशा में पात्र हितग्राही वंचित होने पर, उनकी भूख से मृत्यु होने की दशा में शासन, प्रशासन इसके लिए जिम्मेदार होंगे. जिसको देखते हुए ऐसे हितग्राहियों को राशन वितरण के लिए विक्रेताओं को अन्य व्यवस्था से वितरण के आदेश जारी करने की मांग की है.  

जिलाध्यक्ष श्री चौहान ने बताया कि सहकारिता कर्मचारियों की मांगो का आगामी 25 दिसंबर तक कोई निराकरण नहीं किया जाता है तो प्रदेश के 55 हजार समिति कर्मचारी किसी भी समय भोपाल में आंदोलन के लिए बाध्य होंगे. जिसकी सारी जिम्मेदारी शासन, प्रशासन की होगी. इस दौरान सहकारी कर्मचारी साथी मौजूद थे.


Web Title : MEMORANDUM SUBMITTED BY FEDERATION OF COOPERATIVE EMPLOYEES TO CENTRAL BANK GENERAL MANAGER