सरपंच से बरामद गांजे के तार उड़ीसा से जुड़े, सरपंच को लेकर उड़ीसा रवाना पुलिस टीम

बालाघाट. जिले में अवैध मादक पदार्थ गांजे का बड़ा काम है, चोरी-छिपे, गांजे का विक्रय मुख्यालय से लेकर ग्रामीण अंचलो तक फैला है, हालांकि समय-समय पर सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्यवाही की है, लेकिन इस बार पुलिस, बालाघाट में गांजे की सप्लाई चेन तक पहुंचने में जुटी है, ताकि जिले में गांजा सप्लाई चेन को ब्रेक कर सके और यही वजह है कि बालाघाट में विगत दिनों गांजे की बड़ी खेप के साथ पकड़ाए गए डोंगरमाली सरपंच मनोज लिल्हारे से रिमांड में पूछताछ के बाद पुलिस उसे अपने साथ उड़ीसा लेकर गई है.  सूत्रों की मानें तो पुलिस को, आरोपी मनोज लिल्हारे से पूछताछ में बालाघाट में उड़ीसा से गांजा सप्लाई किए जाने के इनपुट मिले है, जिसके आधार पर मामले की विवेचना में जुटी एक टीम, आरोपी मनोज लिल्हारे को लेकर उड़ीसा के लिए रवाना हुई है.  

गौरतलब हो कि विगत 03 मई को कोतवाली पुलिस ने ऑपरेशन प्रहार के तहत रामपायली क्षेत्र अंतर्गत डोंगरमाली पंचायत सरपंच मनोज लिल्हारे और उसके साथी आनंद दमाहे को सवा लाख रूपए कीमत के 22 किलोग्राम गांजे के साथ गिरफ्तार किया था. पुलिस के अनुसार सरपंच मनोज लिल्हारे और उसका साथी आनंद दमाहे के इनोवा वाहन क्रमांक एमपी 50 सीए 1702 में गांजा लेकर, विक्रय करने रेंजर कॉलेज बॉयज हॉस्टल के पास खड़े होने की सूचना पर रेड करते हुए दोनो ही आरोपियों को पकड़ा गया था. जिनके पास से वाहन में रखा 22 किलो गांजा बरामद किया गया था.  चूंकि आरोपी मनोज लिल्हारे, एनडीपएसएक्ट में दो थानो से फरार चलने और जिले सहित पड़ोसी छत्तीसगढ़ में अपराध दर्ज होने पर पुलिस ने नजर उस पर थी और गत दिवस विश्वसनीय मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपी मनोज लिल्हारे और साथी को मय गांजा के साथ बरामद किया.  

सूत्रों की मानें तो मनोज लिल्हारे, जिले में गांजा सप्लाई का एक बड़ा मोहरा है, जो उड़ीसा से यहां गांजा लाकर, इसका व्यापार करता था. अपने को इस अपराध से बचाने, इसने सफेद चोला भी ओढ़ रखा था. यही नहीं बल्कि एक बड़े राजनीतिक दल से भी इसके मधुर संबंध है. जिसे बड़ी मात्रा में गांजे के साथ गिरफ्तार करने के बाद मामले में और पूछताछ के लिए पुलिस ने न्यायालय से उसकी 11 मई तक रिमांड मांगी है. ताकि अवैध मादक पदार्थ गांजे की सप्लाई चेन तक पहुंचा जा सके. पुलिस सूत्रो की मानें तो पूछताछ के दौरान, आरोपी मनोज लिल्हारे से जिले मंे गांजा सप्लाई के तार उड़ीसा से होने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस उसे अपने साथ उड़ीसा लेकर गई है. जहां से उसे गांजा की सप्लाई करने वाले, गांजा सप्लायर को पकड़ा जा सके. फिलहाल इस मामले को पुलिस बड़े ही गोपनियता के साथ हैंडल कर रही है, ताकि आरोपी के साथ गांजे की तस्करी के चेन को ब्रेक कर सके.


Web Title : GANJA SEIZED FROM SARPANCH, POLICE TEAM SENT TO ODISHA