संपदाओं से परिपूर्ण जिले के औद्योगिक विकास पर भाजपा के किसी सांसद ने नहीं दिया ध्यान-सरस्वार, मोदी गारंटी फेल, सेवा भावना से राजनीति में रखा कदम

बालाघाट. जिले में चुनावी बिसात बच चुकी है, चाले, चली जा रही है, जीत के लिए मोहरे चले जा रहै, लोकसभा चुनावी की रणभूमि में आरोप-प्रत्यारोप के साथ ही जीत के बाद जिले के विकास की संभावनाओ को लेकर भी प्रत्याशी अपनी-अपनी बात जनता और मीडिया के सामने रख रहे है.  जिले में जिला पंचायत सदस्य के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष बनने तक में चौंकाने वाले सम्राटसिह सरस्वार के लिए संसदीय सीट की टिकिट भी चौंकाने वाली थी. चूंकि इस रेस में राजनीति के धुरंधर भी प्रयासरत है, जिसे पछाड़कर, सम्राट ने टिकिट की जंग तो जीत ली लेकिन लोकसभा के राजनीतिक मैदान में जनता का दिल जीत पाएंगे की नहीं, यह आने वाला समय बताएगा.  दानवीर राणा हनुमानसिंह के परिवार से आने वाले सम्राटसिंह सरस्वार, दो बार के विधायक अशोकसिंह सरस्वार के पुत्र है, जो भी कभी सांसद बनना चाहते थे लेकिन आज उनके बेटे को सांसद का टिकिट मिला है. पिता के सांसद के सपने को साकार करने सम्राटसिंह सरस्वार मैदान में है.  

बालाघाट-सिवनी संसदीय क्षेत्र के मैदान में कूदे कांग्रेस प्रत्याशी सम्राटसिंह सरस्वार, आम जनता से लेकर सामाजिक और प्रबुद्धजीवियों से मिलकर उन्हें आश्वस्त कर रहे है, यदि उन्हें संसदीय क्षेत्र में सेवा का अवसर मिलता है तो संसदीय क्षेत्र की तकदीर और तस्वीर, जुदा होगी. यही नहीं बल्कि वनसंपदाओं से परिपूर्ण जिला, औद्योगिक विकास में तेजी से आगे बढ़ेगा.  बकौल सम्राटसिंह सरस्वार कहते है कि संपदाओं से परिपूर्ण जिले के औद्योगिक विकास को लेकर भाजपा के सांसदो ने कभी ध्यान नहीं दिया. यही कारण है कि जिले में बेरोजगारी और पलायन बड़ी संख्या में है, यदि जिले में औद्योगिक विकास होता है तो निश्चित ही जिले के बेरोजगारों की समस्या कम होगी बल्कि काम की तलाश में बाहर जाने वाले मजदूरों का पलायन भी रूकेगा.  मीडिया से चर्चा करते हुए सम्राटसिंह सरस्वार बताते है कि यहां वनसंपदा के साथ ही मैंगनीज और लाईन स्टोन है, जिससे सीमेंट की फैक्ट्री, यहां खोली जा सकती है. उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री से जिले के विकास के नए द्वार खुलेंगे.

उनका कहना है कि वह राजनीति में सेवाभावना से आए है, जिले का अब तक नेतृत्व करने वाले खासकर भाजपा सांसदो की इच्छाशक्ति की कमी के कारण, बालाघाट आज भी अपने विकास की राह देख रहा है.  उन्होंने कहा कि पार्टी में कार्यकर्ता होने के कारण हर किसी को टिकिट मांगने का अधिकार है, लेकिन पार्टी ने जब टिकिट घोषित कर दी तो फिर सभी को पार्टी की गाईडलाईन पर काम करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि हमारे सभी विधायक, पूर्व जनप्रतिनिधि, पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र में काम में जुट गया है. भले ही टिकिट की देरी के कारण हमारा प्रचार देरी से प्रारंभ हो सका लेकिन हम अब पूरी ताकत के साथ प्रचार में जुट गए है.  

उन्होने कहा कि उन्हें अपनी जीत पर 101 प्रतिशत विश्वास है, क्यों जो मोदी लहर बताई जा रही है, वैसी कोई लहर नहीं है और कृषि प्रधान और महिला लिंगानुपात में अव्वल बालाघाट जिले में बीते 2023 विधानसभा चुनाव में आम जनता से किए गए भाजपा के किसानों की 31 सौ रूपए धान, 27 सौ रूपए गेंहू, लाडली बहनों को 3 हजार, लाडली बहनों को मुख्यमंत्री आवास और 450 रूपए में गैस सिलेंडर की भाजपा की मोदी गारंटी फेल हो गई. जिससे जिले के किसानों, महिलाओं में आक्रोश है. जिसका फायदा कांग्रेस को मिलेगा.  एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जातिगत फैक्टर, मेरे लिए सबसे आसान है, क्योंकि मेरा सबसे ज्यादा समाज है, हर समाज का मैं बेटा, भाई और दोस्त हुॅं, मैने कभी जीवन के इस समय तक जाति आधारित राजनीति नहीं की. क्या जाति आधारित प्रत्याशी, हर समाज के लिए कुछ कर सकंेगे. जबकि मैं जिले की जनता के साथ पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ रहुंगा. जिसको जब जरूरत होगी, मैं उसके लिए खड़ा रहुंगा.

उन्होंने कहा कि जहां तक मुझे राजनीतिक अनुभव नहीं होने की बात कहने वालो को यह जानकारी नहीं है कि मैं जिला पंचायत चुनाव के पूर्व से सक्रिय राजनीति में काम करता रहा हुॅ, जिले में विधानसभा में सभी विधानसभा में मैने काम किया. यही कारण है कि मुझे सांसद का टिकिट शीर्ष नेतृत्व ने दिया है.  उन्होंने कहा कि मोदी गारंटी के नाम से भाजपा ने जो भी जनता से वादा किया, वह कभी पूरा नहीं किया. जिससे इस चुनाव में मुद्दे बहुत है, लेकिन उनका ज्यादा फोकस स्थानीय मुद्दो पर है, ताकि वह जिले के विकास में एक नया आयाम स्थापित कर सके.

उन्होने कहा कि भाजपा की लोकतंत्र को खत्म करने की घटिया मानसिकता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक आदिवासी मुख्यमंत्री और दिल्ली के मुख्यमंत्री को ऐन चुनाव के दौरान उन्होंने अंदर करा दिया. कांग्रेस के अकाउंट सीज करा दिए, ताकि कांग्रेस यह चुनाव ना लड़ सके. जिसे देश की जनता समझ रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने वादा किया है कि यदि देश में उनकी सरकार बनती है तो निश्चित ही हर वर्ग को न्याय मिलेगा.  एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी किसी का घर नहीं तोड़ा है, लेकिन कुछ लोगों का स्वभाव और व्यवहार होता है कि वह ऐसा सोचते है, जिनके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के सभी लोग पूरी ताकत के साथ चुनाव मैदान में है और दशकों बाद इस बार संसदीय क्षेत्र मंे कांग्रेस को जनता आशीर्वाद देकर, भाजपा को मैदान से बाहर करेगी.


Web Title : NO BJP MP PAID ATTENTION TO INDUSTRIAL DEVELOPMENT OF A DISTRICT FULL OF WEALTH.