सामूहिक अवकाश पर गये पटवारी, कार्यालय में लटका ताला

बालाघाट. पहले प्रशासकीय ग्रुप से लेफ्ट होने के बाद अब जिले के पटवारियो ने अपने कार्यालय में तालाबंदी कर सामूहिक अवकाश पर चले गये है. जो आगामी 25 अगस्त तक सामूहिक अवकाश पर रहेंगे. जबकि 26 अगस्त को भोपाल में तिरंगा रैली और 28 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान पूर्व में ही पटवारी कर चुके है. पटवारियों के हड़ताल में चले जाने से पटवारियों से संबंधित लगभग 55-56 विभागों के कामकाज के अलावा गिरदावरी का काम लगभग ठप्प हो गया है.

गौरतलब हो कि चरणबद्व आंदोलन के तहत 21 अगस्त से पटवारी संघ अपनी मांगो वेतनमान, समयमान, भत्ते मंे बढ़ोत्तरी सहित आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता को लेकर मध्यप्रदेश पटवारी संघ के बैनर तले जिले केे सभी पटवारी, विरोध में खड़े हो गये है. पटवारियांे की मांग है कि वर्षों से लंबित 2800 ग्रेड पे, पदोन्नति, संसाधनों की उपलब्धता के अलावा अन्य मांगों को सरकार पटवारियों की महापंचायत बुलाकर उनका निराकरण करें.  

पटवारी संघ जिलाध्यक्ष अरूण बिरनवार ने बताया कि प्रांतीय आव्हान पर जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया है. 21 अगस्त से जिले के सभी पटवारी, सभी शासकीय ग्रुपों से लेफ्ट हो गये है. अभी वह कोई काम नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि सरकार यदि हमारी मांगों पर ध्यान नहीं देती है तो 23 अगस्त से तीन दिन तक जिले के सभी पटवारी सामूहिक हड़ताल पर गया है. उन्होंने बताया कि 26 अगस्त को प्रदेश भर के पटवारी भोपाल में उपस्थित होंगें. जहां उनके द्वारा विशाल तिरंगा रैली का आयोजन किया गया है. उन्होने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि दूसरे विभागों की महापंचायत बुलाकर सरकार द्वारा उनकी मांगों को पूरा किया जा रहा है, किन्तु लंबे समय से लंबित हमारी मांगों पर विचार नहीं किया जा रहा है, इसलिए अबकी बार प्रदेश भर के समस्त पटवारी अपना बस्ता जमा कर कलम बंद हडताल के लिए तैयार हैं. यदि सरकार का रवैया सकारात्मक नहीं रहा तो आगामी 28 अगस्त से बस्ता जमाकर पटवारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे.


Web Title : PATWARI GOES ON MASS LEAVE, OFFICE LOCKED