स्व. पूरनकुमार आडवानी स्मृति में रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं ने किया रक्तदान,कोरोना काल में दी जाने वाली सबसे बड़ी सेवा है रक्तदान-गौरीशंकर बिसेन

बालाघाट. जिले के वरिष्ठ भाजपा नेता स्व. पूरनकुमार आडवानी की स्मृति में आडवानी परिवार द्वारा 15 अगस्त को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था. सिंधु भवन में आयोजित रक्तदान शिविर में पूर्व मंत्री एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन, पूर्व विधायक डॉ. योगेन्द्र निर्मल, भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती लता एलकर, पूज्य सिंधी पंचायत अध्यक्ष अमरलाल मंगलानी, पूर्व नपाध्यक्ष रमेश रंगलानी, डॉ. बी. एम. शरणागत, भाजपा अध्यक्ष रमेश भटेरे, दयालदास सावलानी, अभय सेठिया, राजकुमार रायजादा और प्रकाश कारडा प्रमुख रूप से मौजूद थे.

रक्तदान शिविर का शुभारंभ दोपहर 12 बजे अतिथियों की मौजूदगी में किया गया. जिसमें एक के बाद एक रक्तदाताओं ने बारी-बारी से पीड़ित मानवता के सेवार्थ रक्त का महादान किया. शिविर संयोजक गोपाल आडवानी ने बताया कि रक्तदान शिविर में लगभग 60 से अधिक लोगो ने रक्तदान के लिए अपना पंजीयन कराया. जिसमें 33 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया. शेष लोगों ने आगामी शिविर में रक्तदान करने का संकल्प लिया. उन्होंने बताया कि रक्तदान शिविर में आये सभी 33 यूनिट रक्त को जिला चिकित्सालय में जरूरतमंद और पीड़ित मानवता के सेवार्थ समर्पित कर दिया गया है. भविष्य में भी परिवार का प्रयास होगा कि रक्तदान शिविर का आयोजन आमजनता और रक्तदाताओं के सहयोग से प्रतिवर्ष किया जाये. उन्होंने इस दौरान रक्तदान शिविर में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से मिले सहयोग के प्रति सभी लोगों का कृतज्ञता पूर्वक आभार व्यक्त किया. इस दौरान रक्तदाताओं और सहयोगियों को प्रमाण पत्र का भी वितरण किया गया.  

रक्तदान शिविर में प्रमुख रूप से मौजूद पूर्व मंत्री एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि रक्तदान, कोरोना कॉल में दी जाने वाली सबसे बड़ी सेवा है. ऐसे समय में जब लोग कोरोना महामारी से लड़ रहे है, उस दौरान रक्तदान शिविर के आयोजक और रक्तदाताओं का यह साहसिक प्रयास है कि वह आगे आकर शिविर का आयोजन कर रहे है और रक्तदाता स्वेच्छा से स्वस्फूर्त होकर रक्तदान कर रहे है. जिसके लिए दोनो ही वंदनीय है. उन्होंने कहा कि हमारे प्रिय नेता रहे स्व. पूरन कुमार आडवानी की पुण्य स्मृति में परिवार एवं साथियों द्वारा रक्तदान शिविर का यह प्रयास प्रशंसनीय है इसे प्रतिवर्ष किये जाने की आवश्यकता है, सेवा कार्यो के माध्यम से ही समाज में अपनी पहचान बनाने के लिए आगे बढ़ा जा सकता है.  

इसके अलावा कार्यक्रम में प्रमुख रूप से मौजूद पूर्व विधायक डॉ. योगेन्द्र निर्मल, भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती लता एलकर, पूर्व नपाध्यक्ष रमेश रंगलानी और डॉ. बी. एम. शरणागत ने भी अपने वक्तव्य में शिविर आयोजक और रक्तदाताओं की खुलकर सराहना करते हुए कहा कि रक्तदान एक महादान है, अपने शरीर के स्वस्थ्य रखने के लिए रक्तदान वर्ष में कम से दो बार करना चाहिये.  

रक्तदान शिविर में जिला चिकित्सालय का महत्वपूर्ण योगदान रहा. सीएचएमओ डॉ. मनोज पांडेय और डॉ. वर्मा के निर्देशन में डॉ. विनिता रनगिरे और जिला चिकित्सालय की ब्लड बैंक कर्मियों का सराहनीय सहयोग रहा. रक्तदान शिविर कार्यक्रम मंे सेवाभारती सचिव सुनील खोटेले, महेन्द्र सुराना, अभय कोचर, विनोद आडवानी, राकेश आडवानी, सतीश सचदेव, जय आहुजा, गणेश अग्रवाल, सुभाष छाबड़ा, राजु आडवानी, श्रीमती उषा सावलानी, श्रीमती हेमा वाधवानी, श्रीमती भारती पारधी, उषा धुवारे, हितेश संतवानी, सुमित मंगलानी, राजेश आडवानी, ऋषभ आडवानी, राज हरिनखेड़े, विनोद नाहटा सहित अन्य लोग उपस्थित थे.


Web Title : SELF. DONATING BLOOD DONATION TO BLOOD DONATION CAMP AT PURANKUMAR ADWANI SMRITI IS THE BIGGEST SERVICE PROVIDED IN CORONA PERIOD BLOOD DONATION GARISHANKAR BISEN