बोलीं देवघर डीसी : कल अनोखा विवाह, सहयोग की पेश करें मिसाल

देवघर :  महाशिवरात्रि के सफल संचालन को लेकर उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी नैन्सी सहाय ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा है कि कल देवघर में अनोखा विवाह है. इस अवसर पर निकलने वाले शिव बारात में आपसी सहयोग और सदभावना की सभी मिसाल पेश करें, ताकि आगन्तुक श्रद्धालुओं एक सुखद अनुभूति देवनगरी में प्राप्त हों.  

उपायुक्त द्वारा जानकारी दी गयी कि बाबा बैद्यनाथ में श्रद्धालुओं एवं तीर्थ यात्रियों की संभावित एवं शिव बारात की झांकी में अत्याधिक भीड़ की संभावना को देखते हुए सुरक्षा व सुविधा के व्यापक इंतजाम किया गए हैं. इसके अलावे मंदिर प्रांगण, सम्पूर्ण बारात रूट लाईन, शिवगंगा, मंदिर के आस-पास के क्षेत्रों में श्रद्धालुओं को हर संभव सुविधा पहुंचाने के उद्देश्य से दण्डाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों एवं जवानों को प्रतिनियुक्त किया गया है. साथ ही बारात रूट लाईन में सभी वरीय अधिकारियों को भ्रमणशील रहकर श्रद्धालुओं की सुविधा व सुरक्षा का निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया है. ऐसे में आप सभी शहरवासियों, श्रद्धालुओं, तीर्थ पुरोहित समाज एवं शिवरात्रि समिति से विधि व्यवस्था को शांतिपूर्ण एवं नियंत्रित बनाये रखने में सहयोग की अपेक्षा है.

उपायुक्त नैन्सी सहाय ने अपील की है कि शिव बारात देखने हेतु अधिक संख्या में पुराने व जर्जर घरों के छतों पर न चढ़े. इससे हादसे की संभावना बनी रहती है. साथ ही शिव बारात मार्ग में पड़ने वाले दुकानदार कुर्सी-टेबल लगाकर मार्ग का अतिक्रमण न करें.

शिव बारात के दरम्यान अश्लील या फूहर गाने न बजायें. अपने वाहनों का यत्र-तत्र पड़ाव नहीं करें एवं किसी भी परिस्थिति में अपना वाहन शिवगंगा, मानसरोवर अथवा बाबा मंदिर के आस-पास नहीं ले जायें. ट्रैफिक प्लान अन्तर्गत निर्धारित रूटचार्ट का पालन सभी करें.

Web Title : BOLA DEOGHAR DC: PRESENTING AN EXAMPLE OF UNIQUE MARRIAGE, COOPERATION TOMORROW

Post Tags: