उपायुक्त ने कहा-एम्स का कार्य ससमय गुणवत्तापूर्ण तरीके से करें

देवघर ( बिजय कुमार,ब्यूरो, संथाल परगना ) : उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने आज देवीपुर में चल रहे एम्स के कार्यों का अवलोकन किया. इस दौरान उपायुक्त द्वारा एम्स के निर्माण कार्यों की प्रगति व वास्तुस्थिति से अवगत हुए. अवलोकन के क्रम में उपायुक्त ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निदेशित किया गया कि चल रहे सभी कार्यों को ससमय पूर्ण करें.  

इसके अलावा उनके द्वारा एम्स के चाहरदीवारी निर्माण कार्य की जानकारी लेते हुए निदेशित किया गया कि इससे संबंधित सभी विभागों के साथ समन्वय स्थापित कर सभी कार्यों को ससमय गुणवत्तापूर्ण तरीके से पूर्ण कर लें. तत्पश्चात उपायुक्त द्वारा एम्स के चाहरदीवारी के घेराबंदी, घेराबंदी हेतु अंतिम बिन्दू का सीमांकन के निर्माण कार्य आदि के संबंध में विस्तृत चर्चा करते हुए कहा गया कि इन कार्यों में जो समस्याएँ आ रही है, उसका संबंधित विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर समाधान करायें.  

इस दौरान उपायुक्त ने एम्स कार्य से संबंधित पदाधिकारियों को निदेश दिया गया कि चाहरदीवारी घेराबंदी मामले में ग्रामीणों के साथ समन्वय स्थापित कर उसका भी समाधान जल्द से जल्द करा लें. किसी प्रकार की समस्या आए तो जिला प्रशासन से सहयोग ले सकते हैं.  

उन्होंने आगे कहा कि सड़क को लेकर यदि ग्रामीणों को कोई समस्या आ रही है तो संबंधित विभाग द्वारा इसकी वैकल्पिक व्यवस्था की जाए, ताकि ग्रामीणों को आवागमन करने में किसी प्रकार की कठिनाई न हो. साथ हीं उन्होंने कहा कि इस संबंध में बोर्ड, साईनेज लगाकर सभी को जानकारी दी जाए तथा इन कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण कर लें.  

उपायुक्त के द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी को निदेश दिया गया कि जहाँ एम्स के चाहरदीवारी निर्माण कार्य में कठिनाई आ रही है, वहाँ पुलिस फोर्स की उपस्थिति में चाहरदीवारी निर्माण कराना सुनिश्चित करें, ताकि चाहरदीवारी निर्माण कार्य को ससमय पूर्ण किया जा सके. इसके अलावा उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को उचित दिशा- निर्देश दिया.   


Web Title : GET JOB DONE OF AIIMS IN A QUALITY WAY : DC RAHUL KUMAR SINHA

Post Tags: