मुख्यमंत्री कन्यादान व लक्ष्मी लाडली योजना की हालत दयनीय

देवघर (बिजय कुमार,ब्यूरो, संथाल परगना) : वर्तमान वित्तीय वर्ष मुख्यमंत्री कन्यादान योजना व लक्ष्मी लाडली योजना की स्थिति काफी दयनीय रही. शुक्रवार को प्रखंड मुख्यालय में प्रमुख रंजना देवी, सीडीपीओ पूनम टोप्पो व पर्यवेक्षिकाओं के साथ बैठक में उक्त योजना के तहत लाभूक के चयन को लेकर रिपोर्ट तलब किया.  

जिसमें मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के लिए महज चार अभ्यर्थी का चयन हो पाया. जबकि इस योजना के लिए 69 लाभुकों का लक्ष्य दिया गया था. वहीं लक्ष्मी लाडली योजना के लिए 380 का लक्ष्य मिला था. जिसमें मात्र 40 लाभूकों का ही रिपोर्ट हो पाया है. प्रमुख रंजना देवी ने इस पर अंतिम मुहर लगाई.  

वहीं सीडीपीओ पूनम टोप्पो ने बताया कि दोनों योजना को इस वित्तीय वर्ष के लिए क्लोज कर दिया गया है. मौके पर पंसस समीउद्दीन मिर्जा, पर्यवेक्षिका अनिता कुमारी समेत अन्य मौजूद थे.

सेविका को मिली थी जिम्मेवारी: इस बावत सीडीपीओ ने कहा कि अप्रेल माह में जिले से मिले लक्ष्य के आधार पर सीडीपीओ द्वारा सेविकाओं को लक्ष्य पूर्ण कराने की जिम्मेवारी दी गई थी. लेकिन सेविकाओं द्वारा जिम्मेवारी को ठीक से नहीं पूरा किया जा रहा है. वहीं प्रचार-प्रसार की कमी के चलते लक्ष्य पुरा नहीं हो पाया है. जिसकी समीक्षा की जा रही है.  


Web Title : MUKHYAMANTRI KANYADAN YOJANA AND LADLI LAXMI YOJANA SITUATION IS QUITE PATHETIC

Post Tags: