स्वीप कार्यक्रम के तहत चलाया गया हस्ताक्षर अभियान

देवघर (विजय सिन्हा ब्यूरो, संथाल परगना): देवघर देश के महात्यौहार लोकसभा आम चुनाव, 2019 में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा लगातार विभिन्न मतदाता जागरूकता कार्यक्रम किये जा रहे हैं. इसी कड़ी मे आज स्वीप कार्यक्रम के तहत कचहरी परिसर, देवघर में मतदाताओं के बीच ईभीएम व भीभीपैट सहित मतदान संबंधी विस्तृत जानकारी भी दी जा रही है.

इसके अलावे मतदाताओं को जागरूक करने हेतु हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया. सिर्फ इतना हीं नहीं मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के दौरान मतदाताओं की जिज्ञासाओं एवं मतदाताओं के निर्वाचन से संबंधित सवालों के जवाब भी दिये गये. इसके अलावा कार्यक्रम के दौरान मतदाताओं को मतदान का महत्व बताते हुए मजबूत लोकतंत्र हेतु शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की गयी. साथ हीं सभी से जागरूक नागरिक होने का कर्तव्य निभाते हुए देश के महात्यौहार लोकसभा आम चुनाव में अपने अमूल्य मताधिकार का शत प्रतिशत प्रयोग कर राष्ट्र व लोकतंत्र के महापर्व को सफल बनायें.

कार्यक्रम के दौरान ग्रामीण मतदाताओं से निर्भिकतापूर्वक अपने मत के प्रयोग करने का आग्रह किया गया. साथ हीं कोई भी अराजक तत्व अगर मतदान में बाधा उत्पन्न करने की कोशिश करता है, तो इसकी सूचना तुरंत प्रशासन को दे. कार्यक्रम के दौरान जानकारी दी गयी कि बुजुर्ग मतदाता, दिव्यांग मतदाता आदि ऐसे मतदाता जो अपना मत का प्रयोग व मतदान स्थल पर आने में सक्षम नहीं हैं. उन्हें जिला प्रशासन मतदान व बूथों तक लाने के लिए व्यवस्था करेगा, ताकि अपने मत का स्वतन्त्रता पूर्वक प्रयोग कर सके.

इसके अलावे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के दौरान मतदाताओं को सी-विजिल व पीडब्लयूडी एप्प की विस्तृत जानकारी के साथ इसके उपयोग और इससे होने वाले फायदे की जानकारी दी गयी. साथ हीं मतदाताओं से आग्रह किया जा रहा है कि वे अधिक से अधिक संख्या में आकर मतदान करें और दूसरों को भी ऐसा करने हेतु प्रेरित करें. सिर्फ इतना हीं नहीं मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के दौरान मतदाताओं की जिज्ञासाओं एवं इनकी समस्याओं का समाधान भी बतलाया जा रहा है.   इस दौरान स्वीप कोषांग के विनय कुमार ठाकुर, संजीत कुमार दास व अन्य उपस्थित थे.  

Web Title : SIGNATURE CAMPAIGN RUN UNDER SWEEP PROGRAMME

Post Tags:

programme