मतदाता जागरूकता एलईडी रथ को हरि झंडी दिखाकर किया रवाना

देवघर (विजय सिन्हा ब्यूरो, संथाल परगना): देवघरः दिनांक-18. 03. 2019 को जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा द्वारा समाहरणालय परिसर से स्वीप कार्यक्रम के तहत चुनाव में शत प्रतिशत मतदान के लिए मतदाताओं को जागरूक करने के  उद्देश्य से मतदाता जागरूकता एलईडी रथ को हरि झंडी दिखाकर रवाना किया गया.

इस दौरान मीडिया बंधुओं से बात करते हुए उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि यह जागरूकता रथ शहर और गांव-गांव में घूम कर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के साथ-साथ ईभीएम व वीवीपैट मशीनों के बारे में सभी को विस्तृत जानकारी देगी.

लोकसभा आम चुनाव में ज्यादा से ज्यादा लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के साथ वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए एलईडी रथ के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास किया जायेगा. इसके अलावे मतदान के दौरान दिव्यांग मतदाताओं को मिलने वाली सुविधा की भी जानकारी जागरूकता रथ के माध्यम से दी जायेगी.

इस दौरान उन्होंने कहा कि मताधिकार का प्रयोग देश के हर नागरिक का अधिकार है. मतदाता अपने वोट का प्रयोग कर एक स्वच्छ सरकार चुन सकते है. इस दौरान उन्होंने सभी युवा मतदाताओं और महिला मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि आप सभी अपने मताधिकार का प्रयोग अवष्य करे.

साथ हीं उन्होंने सभी देवघर वासियों से अपील करते हुए कहा कि चुनाव के दौरान अपने घरों से निकलकर अधिक से अधिक संख्या में अपने मतो का प्रयोग करे, क्योकि आपका एक वोट आपकी आवाज और आपका  हक है. मताधिकार आपका हक और आपका कर्तव्य दोनों ही हैै.   आपका एक वोट देश को कई कदम आगे ले जा सकता है.

मतदाता निर्भय और निडर होकर अपने-अपने पोलिंग बूथ पर स्वतंत्र रूप से निष्पक्ष मतदान करे. मतदान केन्द्रो पर मतदाताओं की सुविधा हेतु रैंप, पेयजल, शौचालय, बिजली के साथ भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित न्यूनतम मूलभुत सुविधा ¼AMF½ के तहत सभी सात मूलभुत सुविधा मतदाताओं को दी जायेगी.

इसके अलावे निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान हेतु सुरक्षा इंतजाम के साथ हर पुलिंग बूथ पर दंडाधिकारियों व पुलिस की तैनाती की गयी है.

इस दौरान उपरोक्त के अलावे अपर समाहर्ता अंजनी कुमार दूबे, उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रवीण प्रकाश, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी रवि कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी सुश्री मीनाक्षी भगत आदि उपस्थित थे.

Web Title : VOTER AWARENESS LED CHARIOT TO BE FLAGGED OFF BY HARI