बंगाल में रेल का चक्का जाम, बैंक सर्विस ठप्प, जानें ग्राउंड पर बंद का असर

देश में आज एक दर्जन के करीब ट्रेड यूनियनों ने भारत बंद का ऐलान किया है. केंद्र सरकार की जन विरोधी और आर्थिक विरोधियों नीतियों के खिलाफ बुलाए गए इस बंद का असर देशव्यापी है. बुधवार सुबह ही इस भारत बंद का असर दिखना शुरू हो चुका है. बंगाल में कई इलाकों में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन को रोका है, इसके अलावा सड़क पर चक्का जाम किया जा रहा है.

- पश्चिम बंगाल के गुवाहाटी, ईस्ट मिदनापुर में भारत बंद का असर दिख रहा है. यहां पर प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर जाम लगा दिया है, इसके अलावा ईस्ट   मिदनापुर के NH-41 पर लोगों ने प्रदर्शन किया है. जिसकी वजह से ट्रैफिक मूवमेंट पर असर पड़ रहा है.

- प्रदर्शनकारियों की तरफ से हावड़ा, नॉर्थ 24 परगना क्षेत्र में ट्रेन को रोका गया है. जिसकी वजह से सुबह-सुबह ही यात्रियों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा   है.

- ट्रांसपोर्ट के अलावा सबसे बड़ा असर बैंकिंग सर्विस पर दिखने को है. आज कई केंद्रीय, पब्लिक सेक्टर के बैंक बंद हैं, जिसका असर आम लोगों पर पड़ सकता है.

ट्रेड यूनियनों का कहना है कि केंद्र सरकार की ओर आर्थिक और जन विरोधी नीतियों को लागू किया जा रहा है. इसके अलावा केंद्र सरकार द्वारा लाए जा रहे लेबर लॉ का भी विरोध किया जा रहा है. स्टूडेंट यूनियन की ओर से शिक्षण संस्थानों में फीस बढ़ाने का विरोध किया जा रहा है. यूनियन की मांग है कि केंद्र सरकार का कर्मचारियों से बातकर नीतियों को आगे बनाना चाहिए.



Web Title : RAIL FLYWHEEL JAM IN BENGAL, BANK SERVICE STALLED, KNOW GROUND SHUTDOWN IMPACT

Post Tags: