गोमो में सूट बूट और टाई पहनकर घूमने वाला युवक निकला बाइक चोर,जांच में जुटी पुलिस

 गोमो : हरिहरपुर पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए बाईक चोरी के गिरोह का भंडाफोड़ किया है. साथ ही पुलिस ने स्थानीय थाना क्षेत्र से तीन युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

बताया जाता है की गुरुवार की सुबह बंधन बैंक कर्मी की बाइक हाजी मुहल्ला से चोरी हो गई थी जिसके बाद बैंक कर्मी ने इसकी लिखित शिकायत हरिहरपुर को दी जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और शक के आधार पर दो युवकों को हिरासत में ली.

पकड़े गए युवकों से हरिहरपुर पुलिस ने पूछताछ के दौरान कई राज उगलवाये तथा उक्त दोनों के निशानदेही पर चमड़ा गोदाम के एक कमरे में छापेमारी करने पहुंची तो पुलिस के होश उड़ गए.

पुलिस ने पाया कि उक्त कमरे में सुबह चोरी गई बाइक खड़ी थी तथा कई बाइक के कई कल पुर्जे पड़े थे. पुलिस को यह समझते देर नही लगी की यह बाईक और पूर्व में चोरी गए बाइक के कल पुर्जे को यहीं से खपाया जाता है. जिसके बाद पुलिस ने उक्त बाइक और खुले कल पुर्जे को जब्त कर थाना लाई. साथ ही पुलिस ने एक अन्य युवक को भी हिरासत में लिया तथा अन्य जगहों से चार और चोरी की बाईक को भी जब्त किया.

पकड़ा गया एक युवक हमेशा टाई आदि पहनकर ही बाजार में घूमता था जिसपर लोग कभी शक भी नही किया करते थे लेकिन जब लोगों को उस युवक की करतूत का पता चला तो लोग दांतो तले अपनी अंगुली दबाने पर मजबूर हो गए.

बता दें कि गोमो सहित आस पास के इलाकों से काफी संख्या में बाइको की चोरी हुई है लेकिन स्थानीय लोगों और पुलिस द्वारा यह अंदाज लगाया जा रहा था कि इस बाइक चोरी में बाहरी लोगों का हाथ है.

चोरों द्वारा बाईक को चोरी करने के बाद उसे ऐसा कर देते थे कि शायद बाईक मालिक भी अपनी बाइक पहचानने से इंकार कर दे,चोरों द्वारा एक बाईक के नम्बर प्लेट को हटाकर उसके जगह बाइक के शोरूम का स्टिकर लगा दिया गया था तथा बाइक के अगले हिस्से को भी बदल दिया गया था. जिससे कि बाईक पूरी तरह से नई लगे.

हालांकि पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से बचती दिख रही है.