बिजली बिल में भारी अनियमितता के विरोध में मासस ने किया एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

रिपोर्ट - बी के सिंह

निरसा :- मार्क्सवादी समन्वय समिति के कार्यकर्ताओं ने बिजली विभाग की लचर व्यवस्था एवमं मनमानी बिजली बिल के खिलाफ  गुरुवार को मार्क्सवादी समन्वय समिति निरसा प्रखंड द्वारा बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता यह कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया. बाद में कार्यपालक अभियंता मोहन हेस्सा द्वारा  मासस के द्वारा सौंपे गए मांगों को अक्टूबर माह के अंत तक पूरा करने के आश्वासन के बाद आंदोलन समाप्त हुआ.

इस दौरान ग्रामीणों एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मासस निरसा प्रखंड अध्यक्ष टुटुन मुखर्जी ने कहा कि बरसों से निरसा प्रखंड मैं जर्जर ताल एवं पोल को बदलने की मांग की जा रही है परंतु विभाग द्वारा इस दिशा में कोई सार्थक प्रयास नहीं किया जा रहा. उपभोक्ताओं को गलत बिजली बिल दिया जा रहा है जिससे आए दिन परेशानी हो रही है. निरसा शहरी क्षेत्र में डेढ़ साल पूर्व नए तार पोल एवं ट्रांसफार्मर लगा दिए गए परंतु उपभोक्ताओं को उसे कनेक्शन नहीं दिया जा रहा. उपभोक्ता के घर में प्रतिमाह का फिक्स बिजली बिल निर्धारित है उसके घर में बिजली बिल के अलावे मीटर रीडिंग का भी बिल भेजा जा रहा है. उन्होंने कहा कि अगर विभाग जल्दी बिल मस सुधार नही किया  तो हम लोग आंदोलन के लिए बाध्य होंगे.

ग्रामीणों को विधायक प्रतिनिधि सपन गोराई बादल बाउरी मुमताज अंसारी राजेन मंडल संतोष दास भोलानाथ गोराई मणिशंकर सेन गोपाल बाउरी राजू सिंह वापीन घोष जगदीश रवानी कृष्णा रजक मिताली ने भी संबोधित किया.