पत्रकार से दुर्व्यवहार के मामले में पाथरडीह रेल थाना प्रभारी सस्पेंड

पाथरडीह (मनोज): पाथरडीह जीआरपी थाना प्रभारी बबन सिंह द्वारा शुक्रवार को पत्रकार के साथ हुए दुर्व्यवहार व मारपीट के मामले में रेल एसपी दीपक सिन्हा ने आरोपी बबन कुमार सिंह को सस्पेंड कर दिया है. साथ ही, घटना के निष्पक्ष जांच का भी आदेश दिया है.  

कोयलांचल पत्रकार संघ की मांग पर की एसपी ने कार्रवाई 

कोयलांचल पत्रकार संघ की मांग को रेल एसपी दीपक सिन्हा ने गम्भीरता से लेते हुए शुक्रवार की देर रात इंस्पेक्टर हरि नारायण सिंह को जांच का जिम्मा सौंपा और थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया. साथ ही, 24 घंटे के अंदर लाइन हाजिर करने का निर्देश दिया है.  

संघ ने दिया रेल एसपी को साधुवाद 

इधर, कोयलांचल पत्रकार संघ के अध्यक्ष मोहम्मद मुख्तार अहमद व महामंत्री राहुल मिश्रा के नेतृत्व में संघ का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार की शाम धनबाद रेल एसपी आवास पहुंचा और उनसे मुलाकात की. साथ ही, घटना की जानकारी दी.

संघ के संस्थापक सदस्य फरीद अहमद ने रेल एसपी को घटना की विस्तृत जानकारी दी. इस दौरान पीड़ित पत्रकार कुंदन विश्वकर्मा से एसपी दीपक सिन्हा ने घटना की पूरी जानकारी भी ली.

रेल एसपी ने घटना को गंभीरता पूर्वक लेते हुए तत्काल प्रभाव से जीआरपी पाथरडीह रेल थाना प्रभारी बबन सिंह को निलंबित कर दिया है. साथ ही 24 घंटे के अंदर लाइन हाजिर होने का निर्देश जारी कर दिया.   पत्रकारों से दुर्व्यवहार के दोषी अधिकारी पर रेल एसपी के इस त्वरित कारवाई का संघ ने स्वागत किया.  

पत्रकारों के सम्मान व सुरक्षा को ठेस पहुंचाना बर्दाश्त नहीं: एसपी दीपक सिन्हा 

उन्होंने कहा कि पत्रकारों की सुरक्षा व सम्मान को ठेस पहुंचाना. किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सभी को सम्मान से जीने का अधिकार है. घटना की जांच कराई गई है. दोषी अधिकारी थानेदार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. वहीं, अध्यक्ष मुख्तार अहमद व महामंत्री राहुल मिश्रा ने दोषी अधिकारी के विरुद्ध त्वरित कार्रवाई करने पर एसपी को साधुवाद दिया और आगे भी घटना की पुनरावृति ना हो. इसकी भी मांग रेल एसपी से की. जिसका उन्होंने भरोसा दिलाया.

ये थे उपस्थित 

मौके पर संस्थापक फरीद अहमद, संरक्षक राम नारायण राय, प्रवक्ता कमलेश कुमार, अंजन सिन्हा, असलम अंसारी, साधु सिन्हा, मनोज यादव, जगत नारायण पाठक, अजित सिंह, मोहम्मद सग़ीर, मोहम्मद शमीम, कुंदन विश्वकर्मा, अंकित झा, मोहम्मद एकराम, अनिल मुंडा, सोनू कुमार, रविंद्र कुमार, मनोज आदि थे.