डोंगरमाली सरपंच के समर्थन में कलेक्टर से मिले भाजपाई, डॉ. विक्रम और स्वास्थ्य अमले पर कार्यवाही की मांग, सरपंच भी रहे साथ

बालाघाट. डोंगरमाली पीएससी में गंुडाई अंदाज में सरपंच मनोज लिल्हारे द्वारा ड्यूटी चिकित्सक डॉ. विक्रम शरणागत से मारपीट का प्रयास, अभद्रता और प्रसव के लिए स्टॉफ पर राशि मांगे जाने के लगाये गये आरोप के बाद पीएसएसी के स्वास्थ्य अमले ने कार्यवाही नहीं होने पर कामबंद हड़ताल कर दी थी. जिसमें गत दिनों रामपायली पुलिस ने सरपंच मनोज लिल्हारे के खिलाफ 353, 294, 506, 34 भादंवि. के तहत अश्लील गाली देने, शासकीय कार्य मंे बाधा और जान से मारने की धमकी के आशय का अपराधिक मामला दर्ज किया है.  

जिससे स्वास्थ्य अमला तो संतुष्ट है लेकिन सरपंच के समर्थन में भाजपाई अब सामने आ गये है. भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ जिला संयोजक छगन हनवत, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष मनोज टेंभरे सहित अन्य समर्थकों ने मंगलवार 11 अक्टूबर को कलेक्ट्रेट में कलेक्टर कार्यालय से मुलाकात कर मामले की निष्पक्ष जांच करने और प्रसव के पैसे मांगने वाले डोंगरमाली के स्वास्थ्य अमले पर कार्यवाही की मांग की है अन्यथा अपने स्तर पर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों और जनता के साथ मिलकर कार्यवाही करने की चेतावनी दी है.

व्यापारी प्रकोष्ठ जिला संयोजक छगन हनवत ने कहा कि 28 सितंबर को जो घटनाक्रम सामने आया है, उसमें पीड़ित ने प्रसव के लिए डोंगरमाली पीएससी के स्वास्थ्य अमले द्वारा राशि मांगे की शिकायत सरपंच से की थी. जिसके बाद सरपंच पीएसएसी पहुंचे थे. जिसमें पीएसएसी के अमले ने सरपंच के साथ अपशब्दांे का उपयोग किया. जिसके बाद पीएससी अमले द्वारा पुलिस में जाने की जानकारी के बाद सरपंच और उनके पंचायत के लोगों ने धरना दिया. घंटो तक चले धरना में प्रशासन ने आश्वस्त किया कि मामले का निराकरण किया जायेगा. जिसमें 26 महिलाओं ने डोंगरमाली पीएससी के नर्सिंग स्टॉफ पर प्रसव के लिए 5 से 10 हजार रूपये का लेने का आवेदन दिया था. जिसके कुछ दिन बाद सरपंच पर मामला कायम कर लिया गया. जिसको लेकर आज हम कलेक्टर से मिलने क्षेत्रीय जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्य और 6 ग्रामों के सरपंच आये है. ज्ञापन दिया है कि तहसीलदार को दिये गये आवेदन पर कार्यवाही की जायें अन्यथ क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि और जनता मिलकर अपने स्तर पर कार्यवाही करेगी.

भाजयुमो उपाध्यक्ष मनोज टेंभरे ने डोंगरमाली मंे पीड़ित की शिकायत पर सरपंच द्वारा पीएससी में समझाईश के बाद क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों और जनता ने पीएससी में प्रसव के लिए ली जाने वाली रिश्वत की रकम को लेकर धरना देकर प्रशासन से निराकरण की मांग की गई थी, लेकिन प्रसव के लिए रिश्वत मांगने और डॉ. विक्रम शरणागत के नशे में रहने को लेकर दिये गये आवेदन पर कोई कार्यवाही नहीं कर जनप्रतिनिधि पर मामला बना दिया गया. जिससे आज हम उचित कार्यवाही की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे है. जिसमें मांग की है कि पीड़ित परिवार द्वारा दिये गये ज्ञापन पर जांच की जाये और दोषी डॉ. एवं स्टॉप पर कार्यवाही की जाये. यदि हमें उचित न्याय नहीं मिला तो हम अपने तरीके से जनांदोलन करेंगे.

सरपंच मनोज लिल्हारे ने बताया कि उस दिन धरना में 26 पीड़ित महिलाओं द्वारा ज्ञापन दिया गया था और आज 17 महिलाओं के ज्ञापन कलेक्टर साहब को सौंपा गया हैं. जिसमें पीएससी में प्रसव के लिए रिश्वत देने की बात कही गई है.  


Web Title : BJP MEETS COLLECTOR IN SUPPORT OF DONGARMALI SARPANCH, DEMANDS ACTION AGAINST DR VIKRAM AND HEALTH STAFF, SARPANCH ALSO ACCOMPANIED