बोलेगांव के राजकुमार पर 100 करोड़ के डबल मनी का आरोप, निवेशक ने की शिकायत, विभागो में सुनवाई नहीं, जनसुनवाई में आ रही शिकायतें

बालाघाट. 30 मई मंगलवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में जनसुनवाई का आयोजन किया गया. जहा अधिकारियों ने समस्या लेकर आये आवेदकों की समस्याओं को सुना और संबंधित विभागों के अधिकारियों को उनका त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये.  जनसुनवाई में लांजी तहसील के ग्राम बोलेगांव का टुलेश बिछोड़े शिकायत लेकर आया था कि बोलेगांव के ही राजकुमार ने उससे 03 माह में रुपये दोगुना करने के नाम पर 11 लाख 50 हजार रुपये की राशि उससे ली है. तीन माह की अवधि पूरी होने पर उसके द्वारा राशि वापस नहीं की जा रही है. राजकुमार द्वारा लांजी क्षेत्र के लोगों से 50 से 100 करोड़ रुपये जमा कराये गये हैं और लोगों से ठगी की गई है. अतः उसकी मेहनत की कमाई वापस कराई जाये.

जनसुनवाई में वार्ड नंबर-33 मोतीनगर की निवासी बुजुर्ग महिला राधिका नागतोड़े शिकायत लेकर आयी थी कि उसने अपना मकान संदीप सोनी को किराये पर दिया है. संदीप सोनी उसके मकान में पिछले तीन वर्ष से रह रहा है, लेकिन वह किराया नहीं देता है. किराया मांगने पर जान से मारने की धमकी देता है और उसका गला दबाता है. संदीप सोनी के कारण उसे अपनी जान का खतरा है. अतः संदीप सोनी से उसका मकान जल्‍द खाली कराया जाये और उसकी जान-माल की सुरक्षा की जाये. वारासिवनी तहसील के ग्राम लड़सड़ा की तरासन नगपुरे पति दुर्गा प्रसाद नगपुरे की 22 मई को मृत्‍यु हो जाने के कारण सहायता राशि दिलाने की मांग लेकर आयी थी. तरासन का कहना था कि उसके पति श्रम कल्‍याण मंडल में पंजीकृत श्रमिक थे और उनकी मृत्‍यु के बाद घर में कोई कमाने वाला नहीं है, अतः उसे शासन की योजना का लाभ दिलाया जाये.

जनसुनवाई में कटंगी तहसील के ग्राम जराहमोहगांव का किसान लेखराम डहरवाल मुख्‍यमंत्री फसल ऋण ब्‍याज माफी योजना का लाभ दिलाने की मांग लेकर आया था. किसान लेखराम का कहना था कि सहकारी समिति वाले कहते हैं कि उसे इस योजना का लाभ नहीं मिल सकता है. क्‍योंकि उसकी मूलधन एवं ब्‍याज की राशि 02 लाख रुपये से अधिक है. उसे इस योजना का लाभ दिलाया जाये. कटंगी तहसील के ग्राम कामठी का रामसिंह भलावी निःशक्‍तजन विवाह प्रोत्‍साहन योजना का लाभ दिलाने की मांग लेकर आया था. रामसिंह का कहना था कि वह एक पैर से विकलांग है और उसका विवाह 24 दिसंबर 2020 को हुआ है. उसने 21 दिसंबर 2021 को निःशक्‍तजन विवाह प्रोत्‍साहन योजना का लाभ देने के लिए आवेदन किया है, लेकिन उसे अब तक इस योजना का लाभ नहीं मिला है. वह कार्यालय में बार-बार जाकर मानसिक रूप से परेशान हो चुका है. अतः उसे शीघ्र इस योजना का लाभ दिलाया जाये.

जनसुनवाई में तिरोड़ी तहसील के ग्राम देवरीबुजुर्ग की कंचना नगरे शिकायत लेकर आयी थी कि उसकी जमीन शामिल खाते में खैरलांजी तहसील के ग्राम सालेबर्डी में है. लेकिन उसे आज तक प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान निधि की राशि नहीं मिली है. अतः उसका नाम पोर्टल पर दर्ज कर उसे इस योजना का लाभ दिलाया जाये. ऐसी ही शिकायत लेकर खैरलांजी तहसील के ग्राम सालेबर्डी का संजय खोड़पे भी आया था. वारासिवनी तहसील के ग्राम कासपुर का निवासी राजेश कोवाची शिकायत लेकर आया था कि उसके पिता गुलाब की मृत्‍यु हो चुकी है. लेकिन ग्राम पंचायत के सरपंच फकीरचंद देशमुख, पूर्व सचिव नरहरसिंह राजपूत एवं ग्राम रोजगार सहायक गुलाबचंद रहांगडाले द्वारा उसके मृत पिता के नाम से मस्‍टररोल में फर्जी हाजरी भर कर उसके मां के खाते में मजदूरी की राशि जमा कराने के बाद निकाल कर धोखाधड़ी की गई है. जबकि उसकी मां मंगला बाई को पता ही नहीं है कि उसके खाते में कब राशि जमा हुई और कब निकाल ली गई है. अतः इस प्रकरण में दोषी व्‍यक्तियों पर कार्यवाही की जाये.

बालाघाट तहसील के ग्राम मौरिया का सहारूलाल उराड़े शिकायत लेकर आया था कि उसने महिन्‍द्रा कंपनी से जमीन की पट्टी पर मकान बनाने 01 लाख रुपये ऋण लिया था. इसमें से 10 हजार रुपये दस्‍तावेज के काट लिये गये थे और उसे पांच साल में ऋण अदा करने के लिए 2710 रुपये प्रतिमाह की किश्‍त देना था. उसके द्वारा 03 साल 03 माह तक लगातार ऋण की किश्‍त जमा की गई है. लेकिन कोरोना काल में ट्रेन एवं बस बंद होने के कारण 10 माह तक उसकी किश्‍त बंद रही है. 10 माह के बाद उसने ऋण की किश्‍त फिर से जमा कराना चालू किया है. अब तक वह 01 लाख 65 हजार रुपये जमा करा चुका है, लेकिन महिन्‍द्रा कंपनी के कर्मचारी उसे 02 लाख 30 हजार रुपये जमा कराने बोल रहे है. उसने तीन माह से किश्‍त जमा कराना बंद कर दिया है. अतः उसके ऋण की शेष राशि में से कम से कम में निपटारा कराया जाये.

लालबर्रा तहसील के ग्राम पिपरिया(छिंद. ) का जीवन मानेश्‍वर मनरेगा की राशि से उसके खेत में बनाये गये कूप की शेष 89 हजार 515 रुपये की राशि शीघ्र दिलाने की मांग लेकर आया था. इस राशि के नहीं मिलने के कारण कूप निर्माण की सामग्री का भुगतान करने में उसे भारी परेशानी हो रही है. अतः शेष राशि का भुगतान शीघ्र कराया जाये.  कटंगी तहसील के ग्राम घुनाड़ी की ओमेश्‍वरी रहांगडाले शिकायत लेकर आयी थी कि उसके पति पोखनलाल रहांगडाले की 23 अप्रैल 2021 को कोविड के कारण मृत्‍यु हो गई है. लेकिन उसे अब तक शासन कोई भी राहत राशि नहीं मिली है. अतः उसे शीघ्र 50 हजार रुपये की राहत राशि प्रदान की जाये.


Web Title : BOLEGAON RESIDENT RAJKUMAR ACCUSED OF DOUBLE MONEY OF RS 100 CRORE, INVESTOR COMPLAINS, NO HEARING IN DEPARTMENTS, COMPLAINTS COMING IN PUBLIC HEARINGS