भरवेली पंचायत में बन रहा जिले के सबसे बड़ा सर्वसुविधायुक्त पंचायत भवन, कलेक्टर मिश्रा ने निर्माण कार्य का निरीक्षण

बालाघाट. जिला मुख्यालय से पांच किलोमीटर दूर मॉयल नगरी भरवेली में जिले का सबसे बड़ा सर्वसुविधायुक्त पंचायत भवन बन रहा है. भूतल और प्रथम तल तक बनने वाले इस पंचायत भवन का भूतल का स्लेप का काम पूरा हो चुका है, जबकि प्रथम तल का काम प्रारंभ है. 18 जून को कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने पंचायत भवन के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया. इस दौरान जनपद पंचायत सीईओ ममता कुलस्ते, सहायक मंत्री जे. एल. खरे, उपयंत्री विपिन धुर्वे, सरपंच गीता अनिल बिसेन, सरपंच प्रतिनिधि अनिल बिसेन, पंचायत सचिव किशोर दिन्नेवार मौजूद थे.  कलेक्टर ने पंचायत भवन का निरीक्षण कर निर्माण कार्य की गुणवत्ता की सराहना की और अगस्त तक पंचायत भवन का निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए. दरअसल, 18 जून से प्रारंभ हुए स्कूल चले अभियान के तहत कलेक्टर प्राथमिक शाला भरवेली, प्रवेशोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. यहां, पंचायत सरपंच ने कलेक्टर डॉ. मिश्रा से पंचायत भवन के निर्माण कार्य का निरीक्षण करने का अनुरोध किया. जिसे सहर्ष स्वीकार करते हुए कलेक्टर डॉ. मिश्रा ने पंचायत के निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण किया.  

गौरतलब हो कि 15 वें वित्त की 45 लाख रूपए की राशि से भूतल और प्रथम तल के निर्माण के लिए, मार्च 2023 में तकनीकि और प्रशासकीय स्वीकृति मिली थी. जिसके बाद निर्माण एजेंसी ग्राम पंचायत भरवेली द्वारा इसका कार्य प्रारंभ किया गया. वर्तमान में भूतल का स्लेप निर्माण पूरा हो चुका है और प्रथम तल पर निर्माण कार्य शुरू है.  पंचायत सरपंच श्रीमती गीता अनिल बिसेन ने बताया कि भरवेली पंचायत भवन का भूतल और प्रथम तल का निर्माण कार्य, 3 हजार वर्गफीट पर किया जा रहा है. जिसमें भूतल मंे पंचायत की आय के लिए चार व्यवसायिक दुकानें निकाली जा रही है. जबकि प्रथम तल पर पंचायत कार्यालय होगा. जहां सरपंच, सचिव और रोजगार सहायक के अलग-अलग कमरे हांेगे. इसके अलावा पंचायत भवन मंे पोस्ट ऑफिस, सामुदायिक स्वच्छता परिसर, आधार और सीएससी केन्द्र, पटवारी कार्यालय होगा. भवन पूर्णतया सर्वसुविधायुक्त होगा. जिसमें पंचायत के ग्रामीणों के बैठक स्थल के साथ ही एक सभाकक्ष होगा.  सरपंच गीता अनिल बिसेन ने बताया कि पंचायत भवन का निरीक्षण करने पहुंचे, कलेक्टर साहब से उन्होंने बाजार परिसर में व्यवसायिक काम्पलेक्स निर्माण और पंचायत के तालाब के सौन्द्रयीकरण को लेकर भी चर्चा की है. जिन्होने भरोसा दिलाया कि पंचायत के विकास को लेकर वह हरसंभव सहयोग करेंगे.


Web Title : COLLECTOR MISHRA INSPECTS CONSTRUCTION WORK OF BIGGEST FULLY EQUIPPED PANCHAYAT BUILDING OF THE DISTRICT IN BHARVELI PANCHAYAT