कांग्रेस संगठन में जिलास्तर से सेक्टर स्तर पर होगा परिवर्तन,संगठन को मजबूत करने सहप्रभारी ने दिये संकेत, देश में ऐसी कोई वस्तु नहीं जिसके दाम नहीं बढ़े हो-मित्तल

बालाघाट. जिले में कांग्रेस संगठन कितना मजबूत है, यह न तो न तो कांग्रेस से छिपा है और न ही जिले की जनता से. भले ही 2018 के चुनाव में कांग्रेस ने जिले में 3 सीटे जीती हो लेकिन उसमें संगठन का कितना असर रहा है, यह सभी जानते है, बीते विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के बड़े पदाधिकारियों को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा. कांग्रेस मंे संगठनात्मक कार्यप्रणाली को लेकर भी सवाल खड़े होते रहे है. वहीं पहले ही प्रवास पर आये जिला प्रभारी गंगाप्रसाद तिवारी को पहली ही बैठक में कांग्रेस संगठन के नये अध्यक्ष के रूप में अपने ही पार्टी के लोगों के अध्यक्ष के नाम पर असहमति का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद से जिला संगठन में फेरबदल की अटकलें तेज हो गई थी. हालांकि बाद में दूसरी बैठक में पहुंचे जिला प्रभारी गंगाप्रसाद तिवारी ने जिला संगठन अध्यक्ष को बदले जाने का कोई विचार नहीं होने की बात कहकर अटकलों पर विराम लगा दिया था. लेकिन एक बार फिर प्रदेश सहकारी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सचिव सी. पी. मित्तल के जिला संगठन से लेेकर ब्लॉक, मंडल और सेक्टर में लंबा समय व्यतित करने वाले को प्रमोट कर नये लोगों को महत्व दिया जायेगा. चंूकि जिला संगठन से लेकर ब्लॉक संगठन में कई ऐसे पदाधिकारी है, जो वर्षो से संगठन में पदो पर टिके है. जिनकी कार्यप्रणाली कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को रास नहीं आ रही है. प्रदेश सहप्रभारी ओ. पी. मित्तल तीन दिवसीय प्रवास पर बालाघाट पहुंचे है, जहां वे कांग्रेस संगठन की नब्ज टटोलने के साथ ही संगठन को मजबूत करने का खाका खिंचेंगे और जिस प्रकार से उन्होंने बालाघाट आते ही मीडिया से चर्चा में संगठन को मजबूत करने को लेकर जो तेवर दिखाये है, उससे लगता है कि संगठन की आगामी नगरीय निकाय, पंचायत एवं 2023 में होने वाले आम विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी सर्जरी होना है, जिसमंे कई नामचीन लोगांे को संगठन से हटाकर नये लोगों को जिम्मेदारी सौंपी जायेगी.

बालाघाट पहुंचे प्रदेश सहप्रभारी ओ. पी. मित्तल और जिला प्रभारी गंगाप्रसाद तिवारी का कांग्रेस नेताओं और पदाधिकारियों ने स्वागत किया. सर्किट हाउस में पत्रकारों से मुलाकात करते हुए प्रदेश सहप्रभारी ने जहां कांग्रेस संगठन को लेकर अपनी बात रखी, वहीं महंगाई और धर्म एवं अन्य प्रोपेगेंडा के माध्यम से केन्द्र और प्रदेश सरकार पर जनता को ध्यान भटकाने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश में राज करने वाले केवल राजशाही की चिंता करते है, फिर देश की जनता मरे, कटे या पिटे, उसकी कोई चिंता राजशाही को नहीं है.

प्रदेश सहप्रभारी ओ. पी. मित्तल ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रदेश अध्यक्ष बनते ही कांग्रेस को मजबूत करने के लिए जो मंडल और सेक्टर का गठन किया था. उसका परिणाम रहा कि संगठन की स्थित मजबूत हुई थी. जिसके तहत ही आगामी नगरीय निकाय, पंचायत चुनाव और 2023 मंे होने वाले आम चुनावों के मद्देनजर मंडल, सेक्टर, जिला और ब्लॉक संगठन मंे जिन्हें लंबा समय हो गया है, उन्हें प्रमोट कर नये लोगों को महत्व दिया जायेगा. एक सवाल के जवाब मंे उन्होंने कहा कि संगठन का काम रोज चलता है. उन्होंने कहा कि देश की ऐसी कोई गली नहीं होगी, जहां कांग्रेस के कार्यकर्ता नहीं होंगे. कांग्रेस केन्द्र और प्रदेश सरकार की असफलताओं, उसकी जनविरोधी नीतियों से लोगों को जागरूक करने के साथ ही किसानों के साथ खड़ी हैं. उन्हांेने कहा कि मध्यप्रदेश में ही कांग्रेस ने किसानों के समर्थन में सबसे ज्यादा आंदोलन किये है और तीन कानूनों की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों का भी कांग्रेस समर्थन करती है.

हिन्दुस्तान में ऐसी कोई वस्तु नहीं, जिसके दाम नहीं बढ़े हो

प्रदेश सहप्रभारी ने प्रदेश और केन्द्र सरकार पर महंगाई को लेकर हमला बोलते हुए कहा कि पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के साथ ही बीते 8 साल में हिन्दुस्तान में ऐसी कोई वस्तु नहीं है, जिसके दाम नहीं बढ़े हो. देश में धर्म और अन्य चीजों के नाम से डराया जा रहा है, जिससे लोगों का ध्यान भटकने के लिए नई-नई चिजों का प्रोपेंगेडा लाया जाता है, ताकि सरकारों की असफलता पर लोगों का ध्यान न जायें और और दूसरी तरफ दिमाग लगा ले. लेकिन कांग्रेस जनता के बीच जाकर केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकारों में बढ़ी महंगाई, जनविरोधी नीतियों को लेकर जागरूक करने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि जो देश में राज कर रहे है, उन्हें देश के युवाओं की चिंता नहीं है, उन्हें तो केवल राज करना है फिर जनता कटे, पिटे या मरे.  

कांग्रेस ने किया प्रदेश सहप्रभारी और जिला प्रभारी का स्वागत

मध्यप्रदेश कांग्रेस के सहप्रभारी सी. पी मित्तल और बालाघाट जिले के प्रभारी गंगाप्रसाद तिवारी, 22 सितंबर की शाम करीब 4 बजे बालाघाट पहुंचे. जहां सर्किट हाउस में उनका स्वागत किया. सर्किट हाऊस में कांग्रेस जिलाध्यक्ष विश्वेश्वर भगत, पूर्व एआईसीसी सदस्य पुष्पा बिसेन, युवा कांग्रेस कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नितिन भोज, कांग्रेस शहर अध्यक्ष श्याम पंजवानी, जुगल शर्मा, अंजू जायसवाल, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष तबरेज खान, बालाघाट विधानसभा अध्यक्ष दयाल वासनिक, रहीम खान, लोमहर्ष बिसेन, शफकत खान, रामभाऊ पंचेश्वर, रिकाब मिश्रा सहित अन्य कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर स्वागत किया.  


Web Title : CONGRESS ORGANISATION TO CHANGE FROM DISTRICT LEVEL TO SECTOR LEVEL, CO IN CHARGE HINTS AT STRENGTHENING ORGANISATION, THERE IS NO SUCH THING IN THE COUNTRY THAT HAS NOT GONE UP MITTAL