डॉक्टर्स-डे पर अस्पताल में मरीजों को फल वितरण, रोटरी क्लब ऑफ बालाघाट रॉयल का आयोजन, स्वास्थ्य सेवा को जनता तक पहुंचाने की होगी प्राथमिकता-चावला

बालाघाट. जिले के नवगठित रोटरी क्लब ऑफ बालाघाट रॉयल ने 01 जुलाई को डॉक्टर्स-डे पर जिला चिकित्सालय के चिकित्सकों का सम्मान करने के साथ ही अस्पताल में भर्ती मरीजों को फल वितरण किया. जिला चिकित्सालय के सभी वार्डाे में पहुंचकर क्लब सदस्यों ने मरीजों से उनके स्वास्थ्य को लेकर कुशलक्षेम जानी और उनके शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना की.  जिसके बाद आयोजित प्रेसवार्ता में नवगठित क्लब के मेंटर कमलजीतसिंघ छाबड़ा, अध्यक्ष रोटे. पुरूषोत्तम चावला, सचिव रोटे. संदीप असाटी ने बारी-बारी से क्लब के उद्देश्यों और कार्यो पर प्रकाश डाला.  क्लब मेंटर कमलजीत छाबड़ा ने बताया कि रोटरी क्लब ऑफ बालाघाट रॉयल के नाम से एक नए क्लब का गठन, जून माह में किया गया. जिसके 2024-25 के लिए कार्यकारी का नवगठन किया गया है. क्लब का उद्देश्य, जिले में जन-जन तक, अंतिम छोर के व्यक्ति तक सेवाभाव के साथ स्वास्थ्य सेवाओं को पहुंचाना है. जिसमें प्रमुख और बड़ा कैंप राहत, राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा के सहयोग से किए जाने की तैयारी, क्लब ने शुरू कर दी है.  

अध्यक्ष पुरूषोत्तम चावला ने बताया कि 01 जुलाई को डॉक्टर्स-डे पर जिला चिकित्सालय के चिकित्सकों का सम्मान और चिकित्सालय में मरीजों को फल वितरण किया गया. उन्हांेने बताया कि यह क्लब अनुभवियों के अनुभव और युवाओं के जोश का मिश्रण है. जो निश्चित ही अपने सेवाभावी स्वास्थ्य सेवाओं के कार्य में एक अलग पहचान स्थापित करेगा. उन्होंने बताया कि क्लब, आगामी समय में जिले के रेलवे स्टेशन में बुजुर्ग यात्रियों के लिए एक इलेक्ट्रानिक व्हील चेयर प्रदान करने जा रहा है. जो क्लब के सेवाक्षेत्र में पहला कदम होगा.  क्लब सचिव संदीप असाटी ने बताया कि क्लब का पूरा फोकस, जिले मंे जन-जन तक स्वास्थ्य सेवाओं को कैंप के माध्यम से पहुंचाने का है. इसके अलावा क्लब रचनात्मक और सृजनात्मक क्षेत्र में भी अपनी भागीदारी निभाएगा. उन्होंने राहत कैंप को लेकर कहा कि यह कैंप, जिले के उन लोगों को ऑपरेशन और ईलाज में मदद करेगा, जो महानगरों के बड़े चिकित्सकों के पास नहीं जा पाते है. इसके अलावा क्लब ने तय किया है कि जिले के किसी एक गांव को गोद लेकर, उस गांव में हर वह सुविधाएं पहुंचा सके, जो समय की मांग है.

01 जुलाई को जिला चिकित्सालय में चिकित्सकों के सम्मान और मरीजों को किए गए फल वितरण कार्यक्रम में अध्यक्ष रोटे. पुरषोत्तम चावला, सचिव  रोटे. संदीप असाटी, टेªजरर रोटे. मुकुल राठौर, क्लब मेंटर और पी. पी. रोटे. कमलजीत सिंघ छाबड़ा, क्लब लर्निंग फेसिलिट्रेटर पी. पी. सी. ए. रोटे. बलजीत सिंघ छाबड़ा, प्रेसिडेंट इलेक्ट रोटे. राजेंदर सिंघ छाबड़ा, वाईस प्रेसिडेंट रोटे. सौरभ हरिनखेड़े, डायरेक्टर क्लब सर्विस रोटे. नरेन्दर सिंघ छाबड़ा,  डायरेक्टर फाउंडेशन चेयर रोटे. अंकित अग्रवाल, डायरेक्टर मेम्बरशिप चेयर रोटे. हरजीत पाल सिंग राजपुत, डायरेक्टर इंटरनेशनल सर्विस रोटे. लखविंदर सिघ बांगल,  जाईंट सेक्रेटरी रोटे. जयेश भाई परमार, डायरेक्टर पब्लिक इमेज रोटे. संतोष नाहर, डायरेक्टर युथ सर्विस रोटे. गौरव कोचर, रोटे. सर्जेन्ट एट आर्मस असीम प्रदीप पाठक,  रोटे. एड. विक्रम भूते, डायरेक्टर वोकेशनल सर्विस रोटे. शुभम् मिश्रा, डायरेक्टर मीडिया रोटे. आशीष साहू, डायरेक्टर मेडिकल सर्विस रोटे. डॉ. प्रदीप मेश्राम, को चेयर पब्लिक इमेज रोटे. प्रकाश गुरनानी, को चेयर क्लब सर्विस रोटे. धनेन्द्र कुमार राहंगडाले, को चेयर क्लब सर्विस रोटे. केशव परिहार,  को चेयर इंटरनेशनल सर्विस रोटे. बलविंदरपाल सिंग राजपूत, को चेयर पब्लिक इमेज रोटे. यश कारड़ा, को चेयर यूथ सर्विस रोटे. राहुल तुरकर, को चेयर वोकेशनल सर्विस रोटे. संजय बेदी मौजूद थे.


Web Title : DISTRIBUTION OF FRUITS TO PATIENTS IN HOSPITALS ON DOCTORS DAY, ORGANIZING ROTARY CLUB OF BALAGHAT ROYAL, PROVIDING HEALTH SERVICES TO THE PUBLIC WILL BE THE PRIORITY.